---Advertisement---

Ajab gajab:बकरी का बच्चा है या एलियन,देख लोग हुए हैरान

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Ajab gajab : बकरी ने अनोखे बच्चे को दिया जन्म 

देखने पहुंचे लोगों ने बताया एलियन, जन्म के घंटों बाद भी हैं ज़िंदा

 

Ajab gajab : शिवपुरी जिले के अमोला थाना क्षेत्र सिरसौद के मजरा सूखापुरा में एक ग्रामीण की बकरी ने अजीब तरह से दिखने वाले बच्चे को जन्म दिया हैं। बकरी के इस अनोखे बच्चे को देखने लोग पहुंच रहे हैं। ख़ास बात हैं कि जन्म के कई घंटों बीत जाने के बाद भी बच्चा ज़िंदा हैं। अनोखे चेहरे के साथ पैदा हुए इस बच्चे को देखने पहुंच रहे लोग अलग अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं कोई ऐसे एलियन की शक्ल बाला बता रहा हैं तो कोई इसे बंदर की शक्ल बाला बता रहा हैं। लोग इस बच्चे के फोटो वीडियों बनाकर कर सोशल मीडिया पर भी वायरल कर रहे हैं।

 

Ajab gajab : जानकारी के मुताबिक सिरसौद के मजरा सूखापुरा गांव के रहने वाले खैरू रजक की बकरी ने आज दो बच्चों को जन्म दिया था। जन्म के बाद एक बच्चा बिल्कुल स्वस्थ था लेकिन दूसरे बच्चे को देख खैरू रजक हैरान रह गया था। बकरी के बच्चे मुंह बडा ही अजीब था। उसकी दोनों आँखे मिली हुई थी साथ ही उसकी जीभ भी बड़ी थी। जो बार बार बाहर निकल रही थी। खैरु ने बताया कि जन्म के बाद जब बच्चे को बकरी के पास रखा तो वह भी उसे दुलार करने लगी। बच्चे को पैदा हुए कई घंटे बीत चुके हैं। इसके बावजूद अनोखा बच्चा जीवित हैं।

बता दें कि ऐसी घटनाये पहले भी जब कभी सामने आती रही हैं। इस मामले पशु चिकित्सक मुकेश गुप्ता ने बताया कि इसमें चमत्कार जैसी कोई बात नहीं है। अनुवांशिक कारणों से ऐसा हो जाता है। कुछ बार प्रजनन प्रक्रिया प्रभावित होने के बाद इस तरह की स्थिति बनती है। इसके साथ ही कैल्शियम की कमी से ऐसे बच्चे पैदा हो जाते हैं। हलाकि इसे देखने के बाद ही सारी स्थितिया स्पस्ट हो पाएंगी।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment