---Advertisement---

Author electric scooter : सिंगल चार्ज पर चलता है 160 किलोमीटर

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Author electric scooter : ऑथर का यह स्कूटर सिंगल चार्ज पर चलता है 160 किलोमीटर बेहद की फटी और कम खर्चे वाला है यह स्कूटर।

Author electric scooter : इलेक्ट्रिक स्कूटर की फील्ड में लगातार हर कंपनी अपने पैर पसार रही है इसी बीच ऑथर ने भी अपना नया सेगमेंट लाया है आपको बता दें कि लगातार कंपनी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को सुधार करने और माइलेज बढ़ाने में लगी हुई है इसी बीच अधर ने एक ऐसा स्कूटर लांच कर दिया है जो एक सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर तक की रेंज दे देता है और यह बहुत बड़ी बात है क्योंकि अभी तक स्कूटर में ऐसा कोई भी स्कूटर नहीं है जो 160 किलोमीटर तक की रेंज देता हो इसका बेहतरीन लुक एलइडी हेडलैंप और भी अन्य ऐसे ऐसे फीचर्स देखने को मिलते हैं जिसकी वजह से यह स्कूटर बेहद क्वालिटी वाला हो जाता है।

Author electric scooter : वैसे तो देखा जाए तो भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटर की कमी नहीं है यहां हर एक कंपनी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में उतर चुकी है जो काफी धरने के साथ भारतीय बाजार में बिक रहे हैं लेकिन वही अगर बात की जाए एक बजट में आने वाले स्कूटर की जो इलेक्ट्रिक स्कूटर हो तो इसके लिए अब ऐसा माना जा रहा है कि ऑथर री जाता अब इस फील्ड में आगे निकल रहा है और हर एक कंपनी को पछाड़ रहा है।

इसे भी पढ़े :-

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

वही बात करें ऑथर के स्कूटर की बैटरी बैकअप की तो इसमें आपको 3.7 किलोवाट क्षमता वाली पावरफुल लिथियम आयन बैटरी मिलने वाली है जो एक सिंगल चार्ज में 160 किलोमीटर तक की रेंज देने वाली है बात करें अगर इसके मोटर की तो इसमें आपको 2.9 किलोवाट क्षमता वाली बैटरी भी प्रोवाइड की जाती है जिसमें इसके मोटर को और ज्यादा पावर मिल जाती है और यह है 130 किलोमीटर तक की रेंज देता है।

 

वही बात करें अगर इस ऑथर स्कूटर के फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको सेवन इंच की टीएफटी डिस्प्ले दी गई है जिसमें आप मोबाइल से कनेक्ट करने के बाद इलेक्ट्रिक इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल कर सकते हैं इसके अलावा इसमें मैजिक ट्वीट हिल हॉल ट्रेक्स कंट्रोल डिस्क कंट्रोल फल सेफ फंक्शन इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल चोरी और तो डिटेक्टर सिस्टम ऑटो हॉल जैसे बेहतरीन फीचर्स इस गाड़ी में आपको मिलते हैं।

और इसी के साथ अगर हम बात करें इस स्कूटर की कीमत के बारे में तो यह स्कूटर आपको 144999 एक्स शोरूम प्राइस पर मिलने वाला है इसके अलावा इस स्कूटर में आपको एमी की सुविधा भी उपलब्ध हो जाती है अगर आप चाहे तो 2199 की ईएमआई बनवा सकते हैं जो आपके लिए एक बजट फ्रेंडली भी रहनेवाली है।

 

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment