---Advertisement---

Diamond:मध्यप्रदेश के पन्ना में मजदूर परिवार बना करोड़पति

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Diamond: मध्यप्रदेश के पन्ना में मजदूर परिवार बना करोड़पति,कृष्णा कल्याणपुर की पटी खदान मिला हीरा

-19.22 कैरेट का मिला हीरा,खुशी से झूम उठा परिवार

15 सालों से खोद रहे थे हीरा खदान,आज मिला बड़ा करोड़ो का हीरा

Diamond: देश भर में प्रसिद्ध हीरो के लिया जाना जाने वाले पन्ना में आज फिर चमका हीरा,मजदूर की क़िस्मत चमकी। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के अहिरगुवा निवासी चुनुवादा गौड़पिता छोटे गौड़ का परिवार सालों से हीरा खदान लगा रहा था।

वही 2 महीने पहले हीरा कार्यालय से अपने ही नाम पर खदान का पट्टा बनवाया था,यहाँ वह प्रतिदिन अपने परिवार सहित हीरे की तलाश में रोज खदान जाता था और मेहनत कर निराश होकर वापस आ जाता था।

Diamond: आज जब अपने परिवार सहित कृष्णा कल्याणपुर पटी बजरिया में आज ही सुबह जब खदान में पहुचा तो,उसके लड़के राजू गोड़ को चाल धोते समय छन्नी में हीरा सामने आ गया ,जिसे देखकर अचम्भित हो गया और खुसी के मारे फुला न समा रहा था। वही हीरा मिलते ही राजू गौड़ पिता चुनुवादा गौड़ उम्र 35 वर्ष अपनी माँ और भाई के साथ हीरा कार्यालय में पहुच कर हीरा जमा किया।

आपको बता दे की परिवार ख़ुशी खुसी हीरा कार्यालय पहुंचकर हीरा कार्यालय में हीरे का भजन 19 काह 22 सेंट है जिसकी अनुमानित कीमत 80 लाख से एक करोड़ तक बताई जा रही है। वही हीरा मिलने के बाद परिवार पर खुशी दिखाई जा रही है वहीं इस बड़े हीरे को देखने के लिए हीरा कार्यालय में भीड़ लग गई।

द्वारा हीरा परखी द्वरा बताया गया कि हीरा 19 कैरेट 22 सेंट है जो अच्छी एवं उज्जवल क्वालिटी का हीरा है आगामी हीरा नीलामी पर रखा जाएगा। 2024 में अभी तक हीरा कार्यालय में 8 हीरे जमा हुए जो 59.65 कैरेट के है। जिसमें सबसे बड़ा हीरा 19 कैरेट 22 सेंट जो हीरा नीलामी में आकर्षण का केंद्र रहेगा।

देश दुनिया में प्रसिद्ध हीरे के लिए पन्ना में यह गौरव की बात है कि आज उज्जवल क्वालिटी का 19 कैरेट 22 सेंट का हीरा जमा हुआ है जो मेने देखा है यह हीरा आगामी नीलामी में रखा जाएगा और परिवार नीलामी में उपस्थित रहेगा। अनुमानित कीमत 80 लाख से 1 करोड़ तक है। वहीं पन्ना कलेक्टर ने रसीद देकर परिवार को बधाई दी।

आपको बता दें कि परिवार ने खुशी व्यक्त करते हुए बताया कि हम कई वर्षों से खदान खोदते रहे हैं लेकिन आज हमें यह हीरा मिला है जिससे हमारी किस्मत चमक गई। हम अब इस हीरे के पैसे से घर परिवार में खुशियां एवं बच्चों की पढ़ाई में इस पैसे का उपयोग करेंगे। पन्ना जिले से 18 किलोमीटर दूर अहिरगुवा गांव के आदिवासी परिवार को यह हीरा मिला है, जिसने यह हीरा सबके आशिर्वाद से मिला है

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment