---Advertisement---

drunk teacher:शराब के नशे में मदमस्त शिक्षक का वीडियो हुआ वायरल

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

drunk teacher : शराब के नशे में मदमस्त हो रहे शिक्षक का वीडियो हो रहा वायरल

तपस गुप्ता उमरिया 

drunk teacher : उमरिया में शराबी शिक्षक का कारनामा,शराब पीकर विद्यालय में आकर छात्रों को पढ़ा रहा विद्या का पाठ। जिला मुख्यालय से लगे शासकीय प्राथमिक विद्यालय गिंजरी का मामला,जानकारी के बाद शिक्षा विभाग का दावा करेंगे कड़ी कार्यवाही।

उमरिया जिले के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक व्यवस्था की इतनी हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। जिसे देखकर शायद आपको एमपी सरकार की निशुल्क शिक्षण व्यवस्था से मोह भंग हो जाए। यहां एक शिक्षक की शर्मनाक करतूत सामने आई है शिक्षक रोजाना शराब के नशे में धुत होकर विद्यालय पंहुचता है और छात्रों को विद्या का पाठ पढ़ाता है।

मामला जिला मुख्यालय से लगे ग्राम पंचायत गिंजरी का है। जहां के शासकीय प्राथमिक शाला गिंजरी में पदस्थ शिक्षक उमेलाला बैगा ने गुरु जैसे सम्मानित पद की गरिमा को तार तार कर दिया है। शिक्षक शराब के नशे में धुत होकर विद्या के मंदिर में पंहुचकर नशे में लड़खड़ाते हुए अपने पदीय दायित्वों से खिलवाड़ तो कर ही रहा है। साथ ही आदिवासी बाहुल्य ग्राम के नौनिहाल छात्रों के सामने एक ऐसी तस्वीर पैदा कर रहा है जो छात्रों का भविष्य गढ़ने की बजाय उजाड़ने की ओर ले जायेगा।

drunk teacher : छात्रों की माने तो उनके अध्यापक रोजाना कभी कम तो कभी ज्यादा शराब पीकर विद्यालय आते हैं छात्रों को शिक्षक की करतूत से डर भी लगता है लेकिन कच्ची उम्र के इन छात्रों ने शायद अपनी गुरु के रूप इस शराबी शिक्षक की छवि को स्थापित कर लिया है।

शिक्षक उमेलाला बैगा महज शराब पीकर ही विद्यालय नही पंहुचाता है बल्कि बोतल में भारी शराब को स्कूल की कक्षा में छात्रों के सामने रखकर पीता है और छात्रों को पढ़ाता है,वीडियो में साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। स्कूल में छात्रों को शासन के नियमानुसार मध्याह्न भोजन भी नही दिया जा रहा है। छात्र लंच टाइम में घर जाकर भोजन कर आते हैं।

इस पूरे मामले की जानकारी के बाद विभाग में हड़कंप की स्थित है और जिम्मेदार अधिकारियों ने तत्काल कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment