---Advertisement---

Fraud:विधायक ने फ्राड से भतीजे व भतीजी की लगवानी चाही नौकरी

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Fraud: बीजेपी विधायक के भतीजे और भतीजी से ठगी

Fraud : मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के सबलगढ़ से बीजेपी विधायक सरला रावत के भतीजे और भतीजी से ठगी का मामला सामने आया है। दोनों के नंबर विधायक ने ही ठग को दिए। दरअसल विधायक के मोबाइल पर एक कॉल आया। रिसीव उनके पीएसओ ने किया। कॉल करने वाले ने खुद को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का अधिकारी बताते हुए कहा कि दो पद खाली हैं।

विधायक के कहने पर पीएसओ ने विधायक के भतीजे और भतीजी का नंबर दे दिया। साथ ही उनको भी बता दिया कि इस नंबर से एसबीआई के अधिकारी का नौकरी लगवाने के लिए कॉल आएगा, वो जैसा कहते जाएं, करते जाना। और फिर ठग ने विधायक के भतीजे से नौकरी लगवाने के नाम पर 45 तो भतीजी से 25 हजार रुपए ऐंठ लिए।

दरअसल ग्वालियर जिले के बेलगढ़ा थाना क्षेत्र के मस्तूरा निवासी अजय रावत की बुआ सरला रावत वर्तमान में बीजेपी विधायक हैं। विधायक के भतीजे अजय ने शिकायत की है की 4 फरवरी को बुआ के नंबर पर इस 9984476638 नंबर से कॉल आया। इसके बाद इसी नंबर से उन्हें भी कॉल आया।

Fraud: कॉल करने वाले ने खुद को एसबीआई का मैनेजर बताया। डॉक्यूमेंट लेने के बाद नंबर पर 25 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद 20 हजार रुपए और डलवाए। अजय के मुताबिक, ठग ने उनकी बहन कामिनी को भी नौकरी का झांसा देकर पहले 5 हजार और फिर 20 हजार रुपए अपने खाते में डलवाए। उनसे और रुपए की मांग की गई तो अजय ने विधायक बुआ को इसकी जानकारी दी।

मामला संदिग्ध लगने पर विधायक ने अपने स्तर पर जानकारी कराई तो पता चला कि नंबर एसबीआई मैनेजर का नहीं, किसी फ्रॉड का है। शिकायत पर पुलिस ने विधायक के भतीजे और भतीजी से ठगी करने वालों के नंबर को सर्विलांस पर लगाकर जांच की तो यह नंबर उत्तर प्रदेश के सीतापुर का निकला है। फिलहाल पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

 निरंजन शर्मा,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्वालियर

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment