---Advertisement---

leaking roof:टपकती छत और 130 बच्चे,कैसे पाएंगे बच्चे शिक्षा

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

leaking roof: आजादी के लगभग 75 साल बीत जाने के बाद भी शिक्षा के लिए छात्र जर्जर भवन पर ग्रहण कर रहे हैं। शहडोल संभाग के उमरिया जिले के करकेली ब्लाक अंतर्गत चंदिया हाई स्कूल के सैकड़ों छात्रों की सुरक्षा के साथ खिलवाड़, छात्रों ने कहा बारिश में टपकता है छत, सीपेज करती हैं दीवारें, कभी भी गिर सकती हैं।

leaking roof: मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के चंदिया की मिनी स्मार्ट सिटी की मुख्य शासकीय बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल में तकरीबन चार सौ से अधिक बच्चे जर्जर स्कूल भवन में पढ़ाई कर रहे हैं के ई वर्षों से चंदिया नगर के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला संचालित है।

सात दशक बीत जाने के बाद नया भवन के अभाव में जीर्णशीर्ण कमरों में विद्यालय चल रहा है। छत में लगी सीटें सीपेज करती हैं दीवारें भी खस्ताहाल हो चुकी हैं। छात्रों को शुद्ध पेयजल, निस्तार से लेकर पठन पाठन में प्रायोगिक लैब, स्मार्टसिटी के लिए अत्याधुनिक कम्प्यूटर कक्ष जैसी सुविधा से छात्र महरूम हैं।

स्कूल प्रबंधन इस पूरे मामले में अपना पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहा है जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है नवीन भवन के लिए शिक्षा विभाग को प्रस्ताव भेजा गया है इसके अलावा मेंटीनेंस के लिए स्कूलों को सीधे राज्य शिक्षा केन्द्र से राशि मिलती है कुल मिलाकर जिम्मेदारों के सरकारी रवैये को देखकर नही लगता कि बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों को जल्द नवीन सुविधाएं मिल सकेंगी।

इसे भी पढ़े :-well of death: कुएं में उतरे चार लोग,लेकिन लौटकर उनकी आई लाश

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment