लाइफ स्टाइल

Latest Maharashtrian saree 16 Shringar Gudi Padwa per : महाराष्ट्रीयन साड़ी 16 श्रृंगार गुड़ी पड़वा पर दुल्हन की तरह सजती हैं

Maharashtrian saree 16 Shringar Gudi Padwa per : महाराष्ट्रीयन साड़ी 16 श्रृंगार गुड़ी पड़वा पर दुल्हन की तरह सजती हैं

मध्य प्रदेश में महिलाएं गुड़ी पड़वा का त्यौहार हिंदू कैलेंडर के अनुसार चैत्र महीने के पहले दिन मनाया जाता है और इस बार 2024 में 9 अप्रैल को गुड़ी पड़वा का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है गुड़ी पड़वा महाराष्ट्रीयन के नए साल की शुरुआत का प्रतीक है इस दिन पारंपरिक पोशाक पहनकर ढोल ताशा बजाकर जमकर डांस किया जाता है।

जो महिलाएं अपनी शादी के बाद अपने पद के साथ पहले गुड़ी पड़वा मानते हैं वह बड़ी ही धूमधाम के साथ मानती है उसे टाइम पर महिलाएं ब्राउन और ग्रीन कलर की महाराष्ट्रीयन साड़ी में 16 श्रृंगार किए हुए बेहद खूबसूरत लगते हैं भारी हार गले में मंगलसूत्र झुमके नाथ हर वास सुनहरे रंग की चूड़ियां और मग में सिंदूर सजा महिलाएं किसी दुल्हन से काम नहीं लगती है। महिलाएं अपने लुक को मिनिमल मेकअप से कंप्लीट क्या करती हैं और अपने पति को व्हाइट कलर के कुर्ता पजामा  देखना काफी पसंद करती हैं जिससे उनके पति काफी हैंडसम भी लगते हैं इसी दौरान दोनों माता की आरती का और अपना श्रृंगार किया करती है और फिर अपने घर के दरवाजे पर गुड्डी बांधती हैं।

हर त्यौहार को वह अपने पति के साथ मनाने पर काफी स्पेशल फील करती हैं त्यौहार में महिलाओं के आसपास उनके पति होने से पूर्ण सुरक्षित महसूस करती हैं महिलाओं को साड़ी पहनना गजरा और सिंदूर लगाना हर दिन मंगलसूत्र पहनना और पति पत्नी के रूप में एक एक रस्मे निभाना प्यार और शादी की संस्था में और अधिक विश्वास दिलाता है और फिर महिलाएं एहसास करती है कि उनका यह हर हर दिन शादी जैसा लगता है।

महिलाओं को मग में सिंदूर गले में मंगलसूत्र नाक में महाराष्ट्र नाथ हाथों में चूड़ियां की वजह से उनकी खूबसूरती पर चार चांद लग जाते हैं।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker