फैशन

तिल बुग्गा से सभी का कराएं मुंह मीठा, रिश्तों में भी घुल जाएगी मिठास

आज के दिन को मीठा बनना ही चाहिए, ऐसे में अगर आप चाहें तो तिल से स्वादिष्ट मिठाई तैयार कर सकते हैं। इसे बहुत कम लोग घर पर बनाना पसंद करते हैं, लेकिन आप इन ट्रिक्स से इसे तैयार करें।

how to make til bugga in hindi

आज खुशी का दिन है, क्योंकि एक लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार हो गया है। वहां भगवान राम को स्थापित किया जा रहा है। ऐसे में हर घर में कुछ मीठा तो बनना ही चाहिए। वैसे तो हमारे पास मिठाई के ढेर सारे ऑप्शन हैं, लेकिन सर्दियों में तिल की मिठाई ज्यादा खाना पसंद की जाती है।

वैसे तो हर बार तिल से लड्डू या गजक ही बनाई जाती है, लेकिन इस बार तिल बुग्गा बनाकर खुशियों को दोगुना करें। बाजार में आपको दो तरह के तिल मिलेंगे, एक काले रंग के और दूसरे सफेद रंग के। अक्सर काले तिल का उपयोग पूजा-अनुष्ठानों में किया जाता है।

50 की उम्र में दिखना चाहती हैं स्टाइलिश तो सलवार-सूट के ये लेटेस्ट डिजाइंस जरूर देखें

वहीं, सफेद तिल का इस्तेमाल तरह-तरह के व्यंजनों के लिए किया जाता है। तिल बुग्गा बनाने के लिए आप सफेद तिल का इस्तेमाल करें, यकीनन इसका स्वाद ऐसा है कि यह आपको हमेशा याद रहेगा। तो देर किस बात की आइए जानते हैं आसान रेसिपी

sesame seeds ladoo recipe

Republic Day Jewellery Designs: व्हाइट कुर्ती के साथ वियर करें ये इयररिंग्स, लुक लगेगा परफेक्ट

तिल की इस मिठाई को बनाने के लिए सबसे पहले तिल को अच्छी तरह से साफ करें और धोकर सूखने के लिए रख दें। फिर एक कड़ाही में दो चम्मच घी डालें और तिल डालकर हल्की आंच पर भून लें। एक प्लेट में निकालें और फिर ठंडा होने के लिए रख दें।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker