फैशन

Velvet Suit धोते वक्त कहीं आप भी तो नहीं करती ये गलती? खराब हो सकती है कपड़े की फैब्रिक

How To Clean Velvet Suit: अगर आप भी वेलवेट सूट की शौकीन हैं और इसकी अच्छी केयर करना चाहती हैं तो इसे धोते समय कुछ बातों का ध्यान रखना जरुरी है।

how to wash velvet in washing machine

How To Clean Velvet Suit: रॉयल और स्टाइलिश लुक कैरी करने के लिए महिलाएं अक्सर वेलवेट की ड्रेसेस पहनना पसंद करती हैं। शादी-पार्टी हो या फिर को फेस्टिवल लेडीज की च्वाइस में वेलवेट सूट जरुर ही शामिल होती है। ये फैब्रिक काफी सॉफ्ट होने के साथ थोड़े कॉस्टली भी होते हैं। ऐसे में, इसे संभालना भी महिलाओं की जिम्मेदारी होती है।

किसी भी आउटफिट को लंबे समय तक क्लिन रखना आसान नहीं होता है। इसके लिए टाइम टू टाइम सूट को वॉश करने की भी जरुरत पड़ती है। लेकिन, महिलाएं कई बार इसे धोते वक्त कुछ गलतिया कर देती हैं, जिससे लोगों को बचना चाहिए। आज हम आपको बताएंगे वेलवेट की ड्रेस को धोने से लेकर सुखाने और प्रेस करने तक के कुछ टिप्स। इसकी मदद से आपकी वेलवेट की सूट सेफ रहेगी।

Good parents tips : अपने बच्चों में आप बहुत 26 जनवरी की महत्व पहचान के लिए इन उपायों का करें उपयोग

वेलवेट सूट धोते समय इन बातों का रखें ध्यान (What Should Avoid While Washing Velvet Suit)

How do you wash velvet without ruining it

 

कभी भी वेलवेट सूट के साथ दूसरे फैब्रीक जैसे कॉटन, वुलन और रेयॉन के कपड़ों को न धोएं। इससे दूसरे कपड़ों के रेशे फंस जाते हैं और आपकी सूट खराब हो सकती है। इसलिए वेलवेट कपड़े को हमेशा अलग धोएं।

Latest jewellery design: ट्रेडिशनल तरीके से तैयार की गई यह ज्वेलरी डिजाइन बहुत ही सुंदर और शानदार

 

वेलवेट सूट को कभी भी साफ करने में ब्लीच मदद न लें। ब्लीचिंग पाउडर के इस्तेमाल से साफ फैब्रिक खराब होने के साथ-साथ इसके कलर और टेक्सचर पर भी बुरा असर पड़ता है।(चाय-कॉफी के जिद्दी दाग)

hacks to care velvet dress

इस बात का ध्‍यान रखें कि वेलवेट को कभी भी गर्म पानी में वॉश न करें। क्‍योंकि यह स्‍ट्रेचेबल होता है। अगर गर्म पानी में इसे धोएंगे तो यह लूज हो सकता है।

अगर आप बेकिंग सोडा और नींबू की रस की मदद से वेलवेट सूट साफ कर रही हैं तो इसे डायरेक्ट न डालें। पहले छोटा सा पैच लगा कर देखें कहीं आउटफिट का रंग तो फेड नहीं हो रहा। तभी इसका यूज करें।

इसे जरूर पढ़ें: कपड़ों से इंक या स्‍याही के दाग हटाने के 5 आसान हैक्‍स

वेलवेट सूट धोने के बाद इसे ज्यादा तेज धूप न दिखाएं। क्योंकि तेज धूप वेलवेट फैब्रिक को नुकसान पहुंचाते हैं।(टूथपेस्ट से करें कपड़े साफ)

इसके अलावा भूल से भी वेलवेट ड्रेस पर प्रेस न करें। अगर ड्रेस में सिलवटें आ गई हैं तो आप उसे स्‍टीम देकर ठीक कर सकती हैं।

वेलवेट सूट को सालों साल नया रखने के लिए आप इसे पैडेड हैंगर में टांग कर आपनी वॉर्डरोब में स्‍टोर कर सकती हैं।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker