फैशन

Best option:फेस पर कॉफी मास्क लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान

फेस को रिजुविनेट करने के लिए कॉफी मास्क लगाना काफी अच्छा माना जाता है। हालांकि, जब आप कॉफी मास्क लगाएं तो कुछ छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रखें।

How do use coffee as a face mask

जब भी फेस केयर की बात होती है तो आपको कुछ अतिरिक्त कदम उठाने पड़ते हैं। मसलन, कुछ होममेड फेस मास्क आपकी स्किन को पैम्पर करते हैं। इन्हीं में से एक है कॉफी मास्क। कॉफी ग्राउंड एक नेचुरल एक्सफोलिएंट के रूप में काम कर सकता है, जिससे डेड स्किन सेल्स को रिमूव करने में मदद मिलती है। यह आपकी स्किन को अधिक स्मूथ व ब्राइटन बनाता है।

इतना ही नहीं, कॉफी मास्क स्किन में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाता है, जिससे आपकी स्किन अधिक ग्लो करती है। चाहे आपकी स्किन टाइप कोई भी क्यों ना हो, लेकिन आप कॉफी मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि, जब आप कॉफी मास्क का इस्तेमाल करें तो आपको कुछ छोटी-छोटी बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट और स्किन केयर एक्सपर्ट रिया वशिष्ट आपको कुछ ऐसे ही छोटे-छोटे टिप्स के बारे में बता रही हैं, जिन्हें आपको कॉफी फेस मास्क लगाते समय ध्यान में रखना चाहिए-

गुलाब जल में भूल से भी मिक्स नहीं करनी चाहिए ये चीजें

tips to apply coffee mask on face

 

करें पैच टेस्ट

कुछ महिलाओं की स्किन बहुत अधिक सेंसेटिव होती है। ऐसे में उन्हें कॉफी से प्रोब्लम हो सकती है। इसलिए, अगर आप पहली बार कॉफी मास्क लगा रही हैं तो एक बार पैच टेस्ट जरूर करें। इससे आपको यह समझ में आ जाएगा कि

Red Chudi Designs: त्योहार पर पहनें लाल चूड़ियों का नया सेट, देखें डिजाइंस

आपको किसी तरह का कोई एलर्जिक रिएक्शन या सेंसेटिविटी तो नहीं है। जब आप अपनी स्किन के एक छोटे से हिस्से पर पैच टेस्ट कर लेते हैं तो फिर उसके बाद आप उसे अपनी स्किन पर अप्लाई करें।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker