फैशन

चोकर से लेकर रानी हार तक, ये हैं भारत के 5 सबसे खूबसूरत necklaces

बाजार में Jewellery के कई तरह के डिजाइन्स available हैं। जानिए ऐसे 5 डिजाइन्स के बारे में, जो आप पर लगेंगे खूबसूरत।

choker for women img

Indian weddings का जिक्र आते ही उसमें फैशन अपने आप ही जुड़ जाता है, जिसमें आप लंहगे से लेकर ब्लाउज, साड़ियों की खरीदारी तक करतीं हैं। लेकिन आप अक्सर jewellery की importance भूल जातीं हैं। जिसमें आपकी shopping का pressure आपके ऊपर सबसे ज्यादा रहता है। शायद इसी वजह से आपका ध्यान ज्वैलरी की तरफ ना जाता हो। इसमें आप अपना आधे से ज्यादा समय खरीदारी में ही spend करतीं हैं। कई बार आपको हफ्तों तक लग जाते हैं अपनी शादी का venue तय करने में। इसमें आप jewellery को हमेशा से ही parents के उपर छोड़ देतीं हैं। jewellery की खरीदारी में कई सारे factors होते हैं। जैसे gold की कीमत में आते उतार-चढ़ाव, इसके अलावा इसमें सबसे बड़ी confusion होती है कि आपको कौन-सा design खरीदना है। डिजाइन को लेकर भी अगर आप satisfied हो जायें तो ज्वैलरी की कीमतों में होने वाले changes आपको hassles में डाल देते हैं।

Jewellery के मामले में हम एक ऐसे देश में रहते हैं जहां पर कई तरह के डिजाइन्स available हैं। आपको market में जाकर आंख बंद करके ज्वैलरी नहीं खरीदनी चाहिये है। बल्कि आपको इनके डिजाइन्स को भी एक बार जरूर देख लेना चाहिये। Jewellery में आप एक choker, Rani Haar, grandeur और timaniya को try कर सकतीं हैं। इनकी खूबसूरती का किसी से कोई मुकाबला ही नहीं है।

अगर अपनी ज्वैलरी को लेकर confusion में हैं कि आपको कैसे necklaces लेने हैं। तो आपको एक बार इस article को जरूर पढ़ना चाहिये।

 

Haar design :इस हार को पहन कर आप भी महारानी से कम नहीं लगेंगी, जानें खास बातें

Choker देगा आपको perfect beauty look

choker jewellery traditional

Choker की अगर बात की जाये तो इसे लेकर कई बार confused होतीं हैं कि आपको कैसा Choker पहनना चाहिये? ऐसे में आप एक पारंपरिक Choker try कर सकतीं हैं। जिसकी अच्छी fitting हो। Jewellery में

Nath Designs: गोल चेहरे की खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे नथ के ये नए डिजाइंस, देखें तस्वीरें

Choker को लेकर सदियों से कई तरह के experiments होते आये हैं। जिनसे इसकी खूबसूरती और ज्यादा निखरकर सामने आयी है। ऐसा माना जाता है कि Choker का प्रचलन हैदराबाद और राजस्थान से शुरू हुआ था।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker