फैशन

मलाइका अरोड़ा एक भारतीय अभिनेत्री, डांसर, माॅडल, वीजे और टेलीविजन प्रिजेंटर हैं।

मुन्नी बदनाम हुई गाने में अपने डांस की वजह से मशहूर हैं।

मलाइका अरोड़ा एक भारतीय अभिनेत्री, डांसर, माॅडल, वीजे और टेलीविजन प्रिजेंटर हैं। वे भारत की टाॅप आइटम गल्र्स में से एक हैं। वे छैंया छैंया और मुन्नी बदनाम हुई गाने में अपने डांस की वजह से मशहूर हैं। वे 2008 में अपने पति अरबाज खान के साथ फिल्म प्रोड्यूसर बन गईं। उनकी कंपनी अरबाज खान प्रोडक्शन्स ने दबंग और दबंग 2 जैसी फिल्में रिलीज की हैं। लाइका का जन्म मुंबई के चेंबूर में हुआ था। उनके मां बाप का तलाक हो गया जब वे 11 साल की थीं। उनकी मां जाॅयस पोलीकार्प मलयाली हैं और उनके पिता अनिल अरोरा पंजाबी थे और भारतीय बाॅर्डर के पास बसे गांव फजीलका से थे। अरोरा ने मर्चेंट नेवी में काम किया। वे कैथोलिक हैं। उनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम अमृता अरोरा है और वे भी अभिनेत्री हैं।

मलाइका ने अपनी पढ़ाई स्वामी विवेकानंद स्कूल, चेंबूर से की। उनकी आंटी, ग्रेस पोलीकार्प स्कूल की प्रिंसिपल थीं। वे हाॅली क्रास हाई स्कूल ठाणे की अल्युमिनाई रहीं हैं जहां से उन्होंने नौवीं कक्षा तक पढ़ाई की। उन्होंने अपनी काॅलेज की पढ़ाई जय हिंद काॅलेज, चर्चगेट से पूरी की। माॅडलिंग करियर शुरू करने से पहले वे बसंत टाकीज अपोजिट चेंबूर के बोरला सोसाइटी में रहती थीं

उन्होंने बाॅलीवुड के अभिनेता-निर्देशक-निर्माता अरबाज खान से शादी की जिनसे वे एक काॅफी एड शूट के दौरान मिलीं। उनका एक लड़का भी है जिसका नाम अरहान है। लेकिन 11 मई 2017 को दोनों ने तलाक ले लिया। अब खबर है कि वह बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर के साथ रिलेशन में हैं।

उन्हें एमटीवी के वीजे के में चुना गया। इसके बाद उन्होंने माॅडलिंग की दुनिया में आ गईं और कई विज्ञापनों में दिखाई दीं। फिर वे एल्बम सांग गुर नाल इश्क मीठा और बाॅलीवुड फिल्म दिल से के आइटम नंबर छैंया छैंया में नजर आईं।

2000 में कई फिल्मों में आइटम नंबर करनें के अलावा उन्होंने कुछ फिल्मों में कैमियो अपियरेंस भी किए। 2008 में उन्होंने पहला बड़ा रोल फिल्म ईएमआई में मिला जो कि बाॅक्स आॅफिस पर पिट गई।

Jins for women सबसे पहला अंतर तो यही है कि पुरुषों की जीन्स की जेब काफी बड़ी होती है

2010 में उन्होंने फिल्म दबंग का आइटम सांग मुन्नी बदनाम हुई किया। इस फिल्म के प्रोड्यूसर उनके पति अरबाज खान ही थे। 12 मार्च 2011 को उन्होंने एक वल्र्ड रिकाॅर्ड सेट किया जिसमें 1235 प्रतियोगी थे जिन्होंने मुन्नी बदनाम गाने पर परफाॅर्म किया।

Dog lover:U.pरूल को ध्यान में रखकर पालन कुत्ते को

2012 में वे ताइवान एक्सीलेंस सेलिब्रिटी एंर्डोसर रहीं। मलाइका ने डाबर 30 प्लस भी एंडोर्स किया। वे कहती हैं कि वे कभी भी अभिनय नहीं करना चाहती थीं। उन्होंने आतिफ असलम, शान और बिपाशा बसु के साथ बर्मिंघम के एलजी ऐरियाना और लंदन के द ओ2 एरियाना के कई कसंर्टस में लाइव परफाॅर्म किया। 4 में उन्होंने कंफर्म किया कि वे फराह खान की हैप्पी न्यू ईयर में कैमियो

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker