फैशन

Katreena कफ कैटरीना कैफ ब्रिटिश-भारतीय मूल की अभिनेत्री और मॉडल हैं।

उन्‍हें भारत के तमाम आकर्षक सेलिब्रिटीज में से एक माना जाता है।

कैटरीना कैफ ब्रिटिश-भारतीय मूल की अभिनेत्री और मॉडल हैं। वे बॉलीवुड फिल्‍मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिये जानी जाती हैं। कैटरीना तेलुगु और मलयालम फिल्‍मों में भी अभिनय कर चुकी हैं। उन्‍हें भारत के तमाम आकर्षक सेलिब्रिटीज में से एक माना जाता है।कैटरीना कैफ का जन्‍म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था। उनके पिता का नाम मोहम्‍मद कैफ, तथा उनकी मां का नाम सुजैन है। उनकी तीन बड़ी बहनें, तीन छोटी बहनें हैं और एक बड़ा भाई भी है। उनके परिवार की स्‍थिति कुछ ऐसी रही कि उन्‍हें एक शहर से दूसरे शहर जाना पड़ता था। यही कारण है कि उनकी ज्‍यादातर पढ़ाई ट्यूशन टीचर्स से घर पर ही हुई

कैटरिना कैफ ने विक्की कौशल के साथ राजस्थान के फोर्ट बरवाड़ा में 9 दिसंबर 2021 को, शादी के बंधन में बंध गयीं। यह शादी काफी रॉयल और ग्रैंड थी।

उनके परिवार की स्‍थिति कुछ ऐसी रही कि उन्‍हें एक शहर से दूसरे शहर जाना पड़ता था। यही कारण है कि उनकी ज्‍यादातर पढ़ाई ट्यूशन टीचर्स से घर पर ही हुई है।

Jacqueline Fernandez birthday know unknown facts about actress career struggle जैकलिन फर्नांडीज का जीवन परिचय

कैटरीना के करियर की शुरूआत मात्र 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से हुई थी। मॉडलिंग के ही दौरान उन्‍हें फिल्‍म ‘बूम’ (2003) में कास्‍ट किया गया। इस बीच उन्‍हें कई ब्रांड्स भी एंडोर्स करने को मिले। फिल्‍म ‘बूम’ के ना चल पाने के बाद उन्‍होंने तेलुगु फिल्‍म ‘मल्‍लीस्‍वरी’ मे काम किया। इसके बाद वे फिल्‍म ‘सरकार’ में भी दिखाई दीं लेकिन मुख्‍य रूप से बड़ा ब्रेक उन्‍हें फिल्‍म ‘मैंने प्‍यार क्‍यों किया’ (2005) से मिला जिसमें उनके हीरो सलमान खान थे। इस फिल्‍म के बाद वह बॉलीवुड की एक स्‍थापित हिरोइनों में सुमार हो गईं। उसके बाद कैटरीना ने साल 206 में अक्षय कुमार के साथ हमको दीवाना कर गये फिल्‍म की यह फिल्‍म हिट रही और बिपासा के साथ ही कैटरीना के अभिनय की भी तारीफ की गयी।

Akshay kumar अक्षय कुमार जिनका असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है,

इसके बाद कैटरीना ने अब तक कई बॉलीवुड फिल्‍मों में काम किया है जिसमें से नमस्‍ते लंदन, पार्टनर, वेलकम, रेस, अजब प्रेम की गजब कहानी, बॉडीगॉर्ड, दे दना दन एक था टाइगर आदि प्रमुख हैं।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker