फैशन

Golden bangle :साड़ी के साथ ‘लाख के कड़े’ के ये डिजाइंस आपके एथनिक लुक में लगा देंगे चार चांद

साड़ी के साथ अगर आप लाख के कड़ों के डिजाइनर विकल्प तलाश रही हैं, तो इस आर्टिकल को जरूर पढ़ें।

lac ki chudiyan tips

हर महिला को सजने संवरने का शौक होता है और बिना चूड़ियों के महिलाओं का श्रृंगार पूरा नहीं होता है। जब बात चूड़ियों की आती है, तो लाख के कड़ों का जिक्र जरूर होता है। यह कड़े दिखने में तो खूबसूरत होते ही हैं, साथ ही इनसे कई परंपराएं भी जुड़ी हुई हैं।

 

आपको बता दें कि लाख के कड़े पहनना राजस्थानी कल्चर का हिस्सा है और इसे वहीं की मनिहारी महिलाएं बनाती हैं। यह कड़े रंग-बिरंगे तो होते ही हैं, साथ ही इन पर मोती, नग, क्रिस्टल, स्टोन, बीड्स और जरी का काम भी किया जाता है, जो इन कड़ों को और भी ज्यादा खूबसूरत बना देते हैं।

Coconut Shells से बनायें ये चीजें, घर को सजाने में मिलेगी मदद

 

इन कड़ों का धार्मिक महत्व भी है और इन्‍हें बहुत ही शुद्ध और पवित्र माना गया है। बेस्‍ट बात तो यह है कि लाख के कड़े आपके हाथों की शोभा तो बढ़ाते ही हैं, साथ ही ये आपकी स्किन के लिए भी फायदेमंद हैं। इन कड़ों को आप साड़ी के साथ अलग-अलग डिजाइन की चूड़ियों के साथ भी पहन सकती हैं।

Earrings Designs: अपने आउटफिट के हिसाब से चुने इयररिंग्स, मिलेगा परफेक्ट लुक

lakh bangles designsलाख के सिंपल कड़े

लाख के सिंपल कड़ों को आप किसी भी सिंपल शिफॉन, कॉटन या फिर जॉर्जेट की साड़ी के साथ पहन सकती हैं। इस तरह के कड़ों के साथ आप कांच की सिंपल चूड़ी भी पहनती हैं,तो डिजाइनर लुक आता है। बेस्‍ट बात तो यह है कि आप अपनी साड़ी से बिल्कुल मैच करते हुए कड़े भी खरीद सकती हैं। कांच की चूड़ी के अलावा आप लाख के कड़ों के साथ मेटल या फिर लाख की चूड़ियां भी पहन सकती हैं।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker