हेल्थ

Story Of Ram Laddu: राम मंदिर तो बन ही गया है, जिसका इतिहास भी काफी रोचक रहा है। मगर क्या आप राम लड्डू से जुड़ा इतिहास जानते हैं?

क्या भगवान श्री राम से जुड़ा है राम लड्डू का इतिहास? जानें रोचक तथ्य

history of ram laddu in hindi

अयोध्या नगरी जो कई सालों से अपने भगवान राम के आने का इंतजार कर रही थी, वो सपना आज पूरा हो गया है। आज यानी 22 जनवरी 2024 को रामलला अपने मंदिर में विराजमान हो गए हैं। हालांकि, अभी निर्माण कार्य थोड़ा ही पूरा हुआ है।

सूट की स्लीव्स चौड़ी हो गई है तो टेलर से बनवाएं ये डिजाइन, मिलेगी परफेक्ट फिटिंग

इसलिए इसपर काम काफी समय तक जारी रहेगा, ताकि इस मंदिर को और ज्यादा सुंदर और सिक्योरिटी के लिहाज से सुरक्षित बनाया जा सके। एक लंबे वक्त के बाद राम मंदिर को तैयार किया जा रहा है। ऐसे में यकीनन आप भी रामलाल से जुड़ी हर चीज जानने के इच्छुक होंगे, मगर क्या आप राम लड्डू की कहानी जानते हैं

आखिर राम लड्डू का वाकई में राम से कोई संबंध है? अगर नहीं, तो क्यों इसे राम लड्डू कहा जाता है। अगर आप भी इससे जुड़ी बातें जानना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

 

राम लड्डू के बारे में जानेंIn which state Ram Laddu is famous,

 

राम लड्डू इंडिया का सबसे पॉपुलर स्ट्रीट फूड है। यह आपको कहीं भी आसानी से खाने के लिए मिल जाएगा। आप किसी भी राज्य से हों या कहीं भी रहते हों, आपके घर के आसपास में स्ट्रीट फूड की दुकान पर राम लड्डू खाने के लिए मिल जाएगा।

Wedding Suit Designs: सर्दियों की शादी के लिए बेस्ट हैं ये वेलवेट शरारा सूट, डिजाइन पर डालें नजर

बता दें यह एक तरह का नमकीन लड्डू है, जिसे हरी और लाल दोनों तरह की चटनी से खाया जाता है। स्वाद बढ़ाने के लिए मूली का इस्तेमाल किया जाता है, कुछ लोग इमली की चटनी का भी इस्तेमाल करते हैं। अगर आपने अभी तक राम लड्डू नहीं खाए हैं, तो एक बार जरूर करें।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker