हेल्थ

Best look:मेकअप करने के बाद चेहरे पर होने लगती है खुजली, तो एक्सपर्ट से जानिए क्या है इसका कारण

मेकअप करना पसंद है तो इसके स्किन रिएक्शन जानने भी आपके लिए जरूरी है।

how to treat allergic reaction to makeup tips

Makeup Tips For Skin Care: हर लड़की को मेकअप करना काफी पसंद होता है। इसलिए वो अलग-अलग तरीके के प्रोडक्ट को खरीदती हैं और उन्हें ट्राई करती हैं। कई बार ऐसा होता है कि वो महंगे-महंगे प्रोडक्ट को खरीदती हैं ताकि जब चेहरे पर अप्लाई करें तो वो खूबसूरत नजर आए। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि मेकअप के इस्तेमाल के बाद चेहरे पर खुजली होनी शुरू हो जाती है, जिसे हम इग्नोर कर देते हैं। मगर आपको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना है, वरना आपकी स्किन डैमेज हो सकती है, साथ ही आपको तुरंत एक्सपर्ट की सलाह लेनी चाहिए।

ऐसे ही एक एक्सपर्ट ने अपनी राय हमारे साथ शेयर की जिनका नाम Sheena J Kaur है, आपको बता दें कि ये एक फेमस मेकअप आर्टिस्ट हैं जो अक्सर ऐसी वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं। आप भी जानें इनके बताए गए तरीके।

 

स्किन टाइप का रखें ध्यान (How To Choose Makeup)Skin Type makeup look

 

जब भी आप मेकअप खरीदने जाएं तो सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि वो किसी ब्रांड का हो। ऐसा इसलिए क्योंकि लोकल प्रोडक्ट के इस्तेमाल से आपकी स्किन पर एलर्जी हो सकती है। इन्हें लगाने के बाद खुजली और जलन पैदा हो सकती है। ऐसे में जरूरी है कि आप स्किन टाइप का ध्यान रखकर ही प्रोडक्ट की खरीदारी करें, ताकि जब आप स्किन पर इसे अप्लाई करें तो उसके बाद खुजली महसूस न हो।

 

Mehandi disigne: मेहंदी डिजाइन स्टाइलिश लुक मिलेगा आकर्षक

ब्रश को रखें साफ (Tips To Clean Makeup Brush)

Makeup ideas for women

 

मेकअप करने के लिए हम ब्लेंडर और ब्रश का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन्हें साफ करना अक्सर भूल जाते हैं। लेकिन ऐसी गलती (मेकअप टिप्स) न करें इससे आपकी स्किन डैमेज हो सकती है। इसलिए जरूरी है कि आप एक बार मेकअप करने के बाद ब्रश को अच्छे से साफ करें, ताकि जब भी आप दोबारा मेकअप करें तो उस समय चेहरे पर खुजली न हो।

 

Dulhan mehandi disigne: दुल्हन मेहंदी डिजाइन स्टाइलिश लुक मिलेगा आकर्षक

 

डबल लेयर मेकअप न करें

Makeup layer

 

अगर आप चाहती हैं कि मेकअप के बाद स्किन फ्लॉलेस लगे तो जरूरी नहीं है कि आप डबल लेयर का बेस बनाएं और मेकअप (प्राइमर इस्तेमाल करने का तरीका) करें। आप सिंपल तरीके से भी मेकअप कर सकती हैं। इसके लिए जरूरी है कि पहले आप अच्छा मॉइश्चराइजर, प्राइमर और बेस का इस्तेमाल करें।

 

इन बातों का ध्यान रखें और एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें। इससे आपकी स्किन पर एलर्जी नहीं होगी, साथ ही आप मेकअप भी अच्छे से अप्लाई कर पाएगी।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker