हेल्थ

Yellow Teeth Home Remedies: दांतों के पीले होने का कारण हर बार ब्रश न करना ही नहीं होता है.

हम अपने दांतों को हर समय चमकदार बनाए रखने के लिए सिर्फ ब्रश करने तक ही सीमित नहीं रह सकते हैं.

Yellow Teeth Home Remedies: दांतों के पीले होने का कारण हर बार ब्रश न करना ही नहीं होता है. कई बार डेली ब्रश करने के बाद भी दांत पीले दिखाई देते हैं. ऐसे बहुत से लोग हैं जो दातों के पीलेपन की वजह से अपनी मुस्कुराहट को छुपाते हुए फिरते हैं. पीले दांत होने से कई बार बात हमारे आत्मसम्मान पर आ जाती है. इससे लोगों के सामने शर्मिंदगी महसूस हो सकती है. हम अपने दांतों को हर समय चमकदार बनाए रखने के लिए सिर्फ ब्रश करने तक ही सीमित नहीं रह सकते हैं. हालांकि दांत सफेद करने के लिए मार्केट में कई प्रोडक्ट्स मिल जाएंगे, लेकिन ये आपकी ओरल हेल्थ को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं. ऐसे में नेचुरल तरीके से दांतों को सफेद कैसे करें ये एक जरूरी सवाल है. यहां हम ऐसा एक घरेलू नुस्खा बता रहे हैं जिसकी मदद से न सिर्फ दांतों को नेचुरल चमक मिलेगी बल्कि दातों को कैविटी और सड़न से भी बचाकर रखेगा.

ये भी पढ़ें: उम्मीद से ज्यादा बढ़ गया है वजन, तो ब्रेकफास्ट और डिनर में खाएं इस आटे की रोटियां और तेजी से घटाएं 5 से 10 किलो

Healthमूली के हेल्थ बेनिफिट्स के बारे में आपने खूब सुना होगा, लेकिन क्या आपने इसके पत्तों के फायदे सुने हैं?

पीले दांतों को सफेद बनाने का असरदार घरेलू नुस्खा | Effective Home Remedy To Whiten Yellow Teeth

खराब दांतों को फिर से कुदरती सफेद बनाने के लिए आप सरसों का तेल और नमक का नुस्खा आजमा सकते हैं. यह दांतों को सफेद करने और आपके मुंह में हानिकारक बैक्टीरिया को मारने का एक अनोखा घरेलू उपाय है. सरसों का तेल सरसों के बीजों से निकाला जाता है और इसके खाना बनाने के अलावा भी कई उपयोग हैं. जब इसमें थोड़ा सा नमक मिलाकर दांतों पर लगाया जाता है, तो यह एकदम नेचुरल व्हाइटनर के रूप में काम करता है.

(Healthy habits to stay young forever after 35हमारे शरीर के शेप में भी काफी बदलाव आने लगता

 

आपको बस एक भाग नमक और तीन भाग सरसों का तेल चाहिए. इसलिए अगर आप एक चम्मच नमक ले रहे हैं, तो तीन चम्मच सरसों के तेल का उपयोग करें और इसे कुछ मिनट के लिए अपने दांतों पर रगड़ें. आप इसे अपने मसूड़ों और दांतों पर मालिश करने के लिए या तो अपनी उंगली का उपयोग कर सकते हैं या धीरे से अपने टूथब्रश का उपयोग कर सकते हैं. ऐसा लगभग तीन मिनट तक करें और कुछ ही दिनों में रिजल्ट आपके सामने होगा.

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker