हेल्थ

Mix Onion Juice with these things for black and shiny hair अपने साफद बालो ko करें काला

स्किन और बालों के लिए एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) बहुत फायदेमंद होता है. इससे बालों में नेचुरल शाइन आती हैं.

वाइट हेयर (White Hair) आपकी पूरी पर्सनालिटी को अफेक्ट करती है. ये आपके लुक को बुरा बनाती हैं. लेकिन आज के समय में कई लोग इस परेशानी का सामना कर रहे हैं. खराब लाइफस्टाइल (Bad Lifestyle) के कारण ये परेशानी आजकल कम उम्र में ही हो जाती है. इसे छुपाने के लिए और बालों को काला (Black Hair) करने के लिए लोग कई तरह के डाई, कलर या मेहंदी लगाते हैं. लेकिन इनके यूज से बालों को बहुत ज्यादा डैमेज पहुंच सकता हैं. बल्कि बालों को नेचुरली काला (Naturally Black Hair) करने के लिए और हेयर फॉल (Hair Fall) जैसी समस्या को दूर करने के लिए प्याज के रस (Onion Juice) का यूज कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कि आप किन चीजों में प्याज का रस मिलाकर अपने बालों में लगा सकते हैं.अलसी का बीज किसी दवा से कम नहीं, रोज चबाएं और इतनी सारी बीमारियों को दूर भगाएं

इन चीजों में मिलाकर अपने बाल में लगाएं प्याज का रस (Mix Onion Juice with these things for black and shiny hair)

नारियल तेल

नारियल का शुद्ध और ताजा निकला तेल (Coconut Hair Oil) आपके बालों को नरिशमेंट देने में मदद करता है. प्याज के रस को इसमें मिलाकर लगाने से बालों का नेचुरल काला रंग रिटेन हो सकता है. इसके लिए बराबर मात्रा में दोनों को आपस में मिलाकर अपने बालों पर अप्लाई करें और 30 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे एक माइल्ड शैम्पु से अच्छी तरह धो लें.

Yellow Teeth Home Remedies: दांतों के पीले होने का कारण हर बार ब्रश न करना ही नहीं होता है.

आंवला है फायदेमंद

आंवला (Amla) में विटामिन सी (Vitamin C) और एंटी बैक्टेरियल गुण होते हैं. ये स्कैल्प के डैमेज को रिपेयर करने में मदद कर सकते हैं. इसे प्याज के रस के साथ मिलाकर 1 या 2 घंटे के लिए अपने बालों में लगाकर छोड़ दें. जल्दी रिजल्ट पाने के लिए इस मिक्स को अपने बालों में हफ्ते में दो बार जरूर लगाएं.

 

Healthमूली के हेल्थ बेनिफिट्स के बारे में आपने खूब सुना होगा, लेकिन क्या आपने इसके पत्तों के फायदे सुने हैं?

स्किन और बालों के लिए एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel) बहुत फायदेमंद होता है. इससे बालों में नेचुरल शाइन आती हैं. दोनों को आपस में एक समान मात्रा में मिलाकर अपने बालों में और स्कैल्प में अच्छी तरह लगाकर मिला लें. इसे 2 घंटे के लिए लगाकर छोड़े और शैंपु से धो लें. इसे भी आप हफ्ते में दो बार लगा सकते हैं.

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker