रेसिपी

Pao bhaji अपने घर का बना पाव भाजी बनाम गली से पाव भाजी चुनने के अलावा और कुछ भी स्वस्थ नहीं है।

फिर एक अलग गहरे नॉन स्टिक पैन में मिर्च लहसुन का पेस्ट, प्याज, शिमला मिर्च और टमाटर भूनें।

अपने घर का बना पाव भाजी बनाम गली से पाव भाजी चुनने के अलावा और कुछ भी स्वस्थ नहीं है। जबकि मुझे मुंबई रोडसाइड पाव भाजी पसंद है, फिर भी मुझे लगता है कि आपको अपनी पाव भाजी घर पर बनानी चाहिए।इस होममेड पाव भाजी रेसिपी में, हमने सबसे पहले पाव भाजी में जाने वाली सब्जियों (फूलगोभी, हरी मटर और गाजर) को प्रेशर कुक किया है। फिर एक अलग गहरे नॉन स्टिक पैन में मिर्च लहसुन का पेस्ट, प्याज, शिमला मिर्च और टमाटर भूनें। कश्मीरी लाल मिर्च, पाव भाजी मसाला डालें और थोड़े से पानी के साथ पकाएँ। अंत में हम आलू और प्रेशर पकी हुई सब्जियां डालते हैं और घर पर बनी मुंबई पाव भाजी पकाते हैं।

मुंबई पाव भाजी घर पर ही क्यों बनाएं? 1. स्ट्रीट वेंडर घटिया गुणवत्ता वाली सब्जियों का उपयोग करते हैं जिनकी ठीक से सफाई भी नहीं की जाती है। घर पर, हमारे पास हर चीज की सर्वोत्तम गुणवत्ता का उपयोग करने का विकल्प होता है। 2. सब्जियों को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पानी रेहड़ी-पटरी वालों द्वारा फिल्टर नहीं किया जाता है। 3. सब कुछ खुले में पकाया जाता है जिससे भोजन गर्म होने के बावजूद सभी प्रकार के संक्रमण का कारण बनता है। 4. माना जाता है कि इस्तेमाल किया जाने वाला मक्खन लागत में कटौती के लिए आधा मार्जरीन और आधा मक्खन होता है और इससे दिल की समस्याएं हो सकती हैं।

Manchuriya मंचूरियन बनाने की रेसिपी

हम होममेड पाव भाजी को वन मील डिनर के रूप में बनाते हैं। पारंपरिक रूप से पाव भाजी को मैदा से बने स्वादिष्ट लादी पाव के साथ परोसा जाता है। हमारा सुझाव है कि आप होममेड पाव भाजी के साथ घर का बना मल्टीग्रेन ब्रेड का इस्तेमाल करें।

यह चाऊमीन की रेसिपी आप कहेंगे तो आप कहेंगे कि ऐसी चाऊमीन कभी नहीं खाई

जब मुझे पूरे परिवार के लिए संपूर्ण भोजन बनाने का आलस होता है, तब यह पाव भाजी उन कुछ नुस्खों में से एक है जो मेरे दिमाग में सबसे पहले आती है। यह बनाने में आसान है और इससे संतृप्ति का एहसास भी होता है।इस पाव भाजी के अलावा, हमारे पास जैन पाव भाजी, खड़ा पाव भाजी, प्रेशर कुकर पाव भाजी और दूधी से बनी पाव भाजी जैसी अन्य विविधताएं हैं।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker