रेसिपी

बिना मैदा के घर पर बनाएं स्वादिष्ट गोभी के मोमोज, सब पूछेंगे रेसिपी

अगर आप मोमोज सिर्फ इसलिए नहीं खाते क्योंकि वो मैदा के होते हैं, तो अब ऐसा न करें क्योंकि आज हम आपके लिए गोभी के मोमोज बनाने की विधि लेकर आए हैं, जिससे कुछ भी मिनटों में तैयार किया जा सकता है।

tips to make cabbage momos in hindi

मोमोज का नाम लिया जाए और मुंह में पानी ना आए ऐसा हो ही सकता। मोमोज है ही ऐसी चीज, जिसकी एक नहीं बल्कि दर्जनों वैरायटीज मौजूद हैं। हालांकि, इस पॉपुलर फूड को पहले नेपाल में खाया जाता था, लेकिन अब मोमोज को भारत में भी उतना ही पसंद किया जाता है।

Fancy jutiya: फैंसी जुतिया गर्ल्स को मिलेगा परफेक्ट लुक

आपको हर तरफ मोमोज का ठेला और यहां लगी भीड़ बता देगी इसकी दीवानगी किस हद तक है। लोग शाम के समय स्नैक्स टाइम में कुछ टेस्टी खाना चाहते हैं, तो ऐसे में वे मोमोज खाते हैं। चूंकि इसे स्टीम करके बनाया जाता है! तो इसलिए यह बहुत अधिक नुकसान भी नहीं करता है।

Trediaionl baislet: ट्रेडिशनल बैसलेट स्टाइलिश लुक मिलेगा आकर्षक

मगर जरूरत से ज्यादा खाना भी हेल्थ को नुकसानदायक हो सकता है, ऐसे अगर आप चाहें तो गोभी के मोमोज तैयार कर सकते हैं। यह मोमोज न सिर्फ स्वादिष्ट होते हैं, बल्कि हेल्थ के लिए फायदेमंद भी होते हैं।

What are the main ingredients of momos

 

सबसे पहले पत्ता गोभी के बड़े पत्तों को पूरा निकाल लें और अच्छी तरह से धोकर साइड में रख दें, ताकि सारा पानी निकल जाए। (पत्ता गोभी से बनाएं ये दो मजेदार रेसिपीज)

अब भगोने में पानी गर्म करें और फिर उस पानी में इन पत्तों को डालकर हल्का-सा उबाल लें। इससे पत्ते सॉफ्ट हो जाएंगे और इनका कच्चापन भी निकल जाएगा।

Note = अगर आपको oi pulse का सब्सक्रिप्शन चाहिए तो आप मेरा रेफरल कोड उसे कर सकते हैं जिसमें से आपको 15 से 20% का डिस्काउंट मिलेगा :(SMG)

SMG05 – 5% discount – oipulse Go Pro or 1 clieq monthly

SMG10 – 10% discount – oipulse Go Six or 1 clieq 6 month

SMG15 – 15% discount – oipulse Go Annual or 1 clieq annual

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker