---Advertisement---

Madhya Pradesh : सरकारी कर्मचारियों के लिए आया बड़ा फैसला

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Madhya Pradesh : EPFO कर्मचारियों को मिलने वाला है धमाकेदार ऑफर सरकारी कर्मचारी कि अब होने वाली है बल्ले बल्ले 

Madhya Pradesh : अगर आप या आपके परिवार में या आपके घर में या फिर आपका कोई सगा संबंधी वेतन भोगी कर्मचारी है तो उनके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही है आपको जानकारी देते हुए हम बता दें की नौकरी करने वाले कर्मचारियों को ईपीएफओ(Employees’ Provident Fund Organisation) की तरफ से एक बेहतरीन सुविधा दी जाने वाली है ईपीएफओ के अंतर्गत मिलने वाली सुविधा शिक्षा शादी या घर की जरूरत के लिए भी कर्मचारियों को आसानी बरतने वाली है और पैसा देने वाली है।

Madhya Pradesh : मध्य प्रदेश में ईपीएफओ के द्वारा कर्मचारियों को अब बेहतरीन सुविधा मिलने वाली है आपको बता दे कि इससे पहले तक सरकारी सी कर्मचारियों को इस योजना के तहत केवल स्वास्थ्य संबंधी मामलों में ही लाभ प्राप्त हुआ करता था लेकिन अब इसके नियमों को संशोधन कर दिया गया है और इसमें अब कई सारे बदलाव भी कर दिए गए हैं जिसके अंतर्गत अब शादी शिक्षा व घरेलू आवश्यकताओं को भी पूरा किया जाने वाला है और इसके लिए ₹100000 तक का बड़ा लाभ मिल सकता है। आपको बता दें कि इस सुविधा को प्राप्त करने के दौरान डिजिटल कंप्यूटर के माध्यम से कर्मचारियों की दावे की जांच पड़ताल की जाती है और सही साबित या सही पाए जाने पर इसके लिए इन्हें स्वीकृत दे दी जाती है कर्मचारियों को इसका लाभ भी प्राप्त होता है।

 

ईपीएफओ के तहत वेतन भोगियों को अभी तक ₹50000 तक का ही लाभ प्राप्त हुआ करता था लेकिन संशोधन के बाद इसमें कैसा भी सुविधा को जोड़ा गया है और इसमें पहले के अपेक्षा अब इसमें मूल्य को बढ़ा दिया गया है जिसमें अब ₹100000 तक का इसमें लाभ प्राप्त होने वाला है। इसके अलावा इसमें और भी संशोधन करके ईपीएफओ ने नए नियम लागू किया है जिसके तहत अब 3 दिन के अंदर ही यह धनराज उन्हें प्राप्त होने वाली है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment