---Advertisement---

Madhya Pradesh : अतिथि मनरेगा के श्रमिकों की नौकरी होगी पक्की

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Madhya Pradesh : प्रदेश सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए संविदा मनरेगा भारती कर्मचारियों कि अब नौकरी पक्की करने का किया ऐलान

Madhya Pradesh : देशभर के संविदा कर्मी को इसी बात की टेंशन रहती है कि उनकी नौकरी पक्की कब होगी लेकिन सरकार ने एक बड़ा ऐलान करते हुए अब बता दिया है कि अब उनकी नौकरी पक्की कर दी जाएगी आपको बता दें कि महात्मा गांधी ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के तहत मनरेगा के नाम से जाने जाने वाली संविदा भर्ती को अब सरकार रेगुलर करने वाली है मतलब उसमें काम करने वाले लोगों की अब नौकरी पक्की होने वाली है।

इसे भी पढ़े :-Madhya Pradesh news : सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी हुई रद्द 

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://newse7live.com/madhya-pradesh-news/

Madhya Pradesh : वहीं अगर हम बात करते हैं कि मनरेगा क्या है तो मनरेगा ग्रामीण लोगों को 100 दिन का रोजगार देने की गारंटी होती है कि आपको एक वर्ष में 100 दिन का रोजगार मिलेगा आपको बता दें कि मनरेगा के अंतर्गत काम करने वाले लोगों को 100 दिन का रोजगार प्राप्त होता है और यह है गांव से लेकर शहरों तक इसका लाभ श्रमिक उठाते हैं आपको यह भी बता दे कि मनरेगा में पंजीकृत श्रमिकों को उनके 5 किलोमीटर की आवाज के अंदर ही रोजगार की गारंटी दी जाती है।

वही आपको बता देते हैं कि सरकार द्वारा लागू किए गए इस नए नियम पर अब जोरों शोरों से काम चल रहा है और पंचायत राज विभाग द्वारा सभी कलेक्टर को निर्देश भी जारी कर दिया गया है ग्रामीण विकास के प्रशासनिक नियंत्रण श्रीजीत 4966 निर्धारित पदों पर शासकीय मजदूरी को जारी कर दिया जावेगा इसके तहत राज्य के 1500 कर्मचारियों की नौकरी को अभी नियमित कर दिया जाएगा।

  • इसी के साथ आपको बता दें कि कौन से श्रमिक अब नियमित मतलब उनकी नौकरी पक्की होने वाली है तो इसके तहत 1500 श्रमिकों का चयन किया गया है और इनमें वह श्रमिक है जो पिछले 9 साल से लगातार काम कर रहे हैं यही योजना सिर्फ उन्हीं के लिए है।
Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment