---Advertisement---

man-eating tigress:सीधी से हटाई जाएगी आदमखोर बाघिन

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

man-eating tigress: ग्रामीणों की प्रदर्शन के बाद विधायक ने लिया संज्ञान,हटाई जाएगी बाघिन

man-eating tigress : सीधी जिले के आदिवासी अंचल कुसमी क्षेत्र में इन दिनों एक बाघिन लोगों को खूब परेशान कर रही है। जहां हाल ही में बीते सोमवार को उसने एक व्यक्ति को मौत के घाट भी उतार दिया था। इसके बाद ग्रामीणों ने अनोखा प्रदर्शन किया और हाथों में तीर,भाला तथा धनुष को लेकर जनपद अध्यक्ष को ज्ञापन सोपा था और बाघिन को हटाने की मांग की थी। इसके बाद विधायक और खुद रेंजर आज शनिवार के दिन मौके पर पहुंचे और बैठक का आयोजन भी किया।

man-eating tigress : जहां विधायक धौहनी कुंवर सिंह टेकाम ने यह बताया है कि आदमखोर बाघिन को हटाया जाएगा इसके लिए रेंजर के साथ मिलकर हमने वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र भेजा है और जल्द से जल्द उसे आदमखोर बाघिन को हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

बैठक का हुआ आयोजन

मिली जानकारी के अनुसार केवल बाघिन को हटाने के बारे चर्चा नहीं की गई है। साथ हल्का पटवारी को खसरा बांटने का भी आदेश दिया गया है। इसके अलावा सीमांकन तथा विभिन्न मुद्दों को लेकर चर्चा हुई है और पटवारी की भी कुछ ग्रामीणों के द्वारा शिकायत की गई है। जिस पर विधायक ने संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश भी दिए हैं।

दी गई मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता राशि

वहीं मृतक के मौत के बाद उसके पत्नी को विधायक ने स्वयं खर्च से ₹5000 एवं रेंजर ने भी स्वयं के खर्चे से ₹5000 दिए। इसके अलावा 8 लाख रुपए की आर्थिक सहायता राशि का चेक भी प्रदान किया गया है। वही रेंजर ने जानकारी देते हुए बताया है कि बाघिन अपने बच्चों से बढ़ चुकी है जिसके बाद वह आक्रोषित भी हो गई है। जहां मृतक की पत्नी परदेसिया सिंह एवं पुत्र कालीचरन सिंह को आर्थिक सहायता राशि प्रदान की गई है।

विस्थापन की राशि को 15 लाख से बढ़ाकर करें 50 लाख

बैठक में सबसे बड़ा मुद्दा विस्थापन की राशि का रहा है। संजय टाइगर रिजर्व क्षेत्र से सटे गांव में विस्थापन का कार्य चल रहा है लेकिन विस्थापन की मुआवजा राशि को 15 लाख किया गया है। जहां राशि को बढ़ाकर 50 लाख रुपए तक के लिए करने का निश्चय ग्रामीणों ने किया था जहां उन्होंने विधायक के सामने अपनी बातें भी रखी है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment