---Advertisement---

Mp news:सड़कों पर घूम रहे आवारा पशु कभी भी जा सकती है जान

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Mp news : जिले में सड़कों पर बैठे लोगों को हो रहा जान का खतरा 

 

Mp news : आवारा पशु लगातार सरकार के लिए और लोगों के लिए मुसीबत बनते नजर आ रहे हैं. जहां देखें आपके खुले में गोवंश साफ तौर पर नजर आएंगे। कहने को तो गौशाला बना दी गई है लेकिन गए और भैंस गौशाला में न रहकर सड़कों में रह रहे हैं। दरअसल यह पुरा मामला मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में लगातार सड़कों पर बड़ी संख्या में गोवंशों के बैठने के कारण आए दिन हादसे से हो रहे हैं। जहा जयपुर भोपाल नेशनल हाईवे पर बड़ी मात्रा में रोजाना गोवंश बैठे हुए रहते हैं जिसकी वजह से कई लोग या तो इनकी चपेट में आ जाते हैं या फिर बड़े वाहनों की चपेट में आने से गोवंशों की मौत हो जाती है।

वही लोगों का तो यहाँ तक कहना है कि सरकार गोवंशों की ओर ध्यान नहीं दे रही है जिसके कारण गोवंशों को दर-दर भटकना पड़ रहा है। बात करें बीते 28 जुलाई को ब्यावरा सुठालिया मार्ग पर तेज रफ्तार कर सवार ने गोवंशों को टक्कर मार दी थी इस दौरान 6 हुए गोवंशों की मौके पर ही मौत हो गई थी।

वही कार में सवार तीन लोगो को भी चोटे आई थी। जिनकी मौके पर मौजूद महिलाओं ने चप्पलों से पिटाई भी कर दी थी। इसके अलावा कोई लगातार गोवंशों के मामले में राज्य मंत्री गौतम टेटवाल ने भी एक कार्यक्रम के दौरान सड़कों पर गौवंशों के मिलने पर जिम्मेदारों को जेल भेजने की बात कही थी उसका वीडियो भी सामने आया था।

दरअसल यह मामला बीते महीने का है जहा मध्यप्रदेश की मोहन सरकार में स्वतंत्र प्रभार राज्यमंत्री गौतम टेटवाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर छाया हुआ था। वही जिसमें वे एक कार्यक्रम के दौरान राजगढ़ जिले में गाय के सड़क पर घूमने का जिम्मेदार ग्राम पंचायत के जिम्मेदार पदाधिकारियों को मानते हुए उन्हें जेल भेजने और तीन दिन तक जमानत न होने की धमकी देते हुए नजर आए थे।

Mp news: वही उनके इस बयान का कोई खासा असर उन्हीं के गृह जिले में देखने को नहीं मिल रहा। क्योंकि रोज की तरह आवारा गोवंश ग्रामीण क्षेत्रों से शहर व हाइवे की तरफ घेरे जा रहे हैं, जो या तो हादसे का कारण बन रहे हैं या हादसे का शिकार हो रहे हैं।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment