नेशनल हेडलाइंस

Breking news Rohan Bopanna austrslion open : रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे 43 साल की उम्र में बनाया ये रिकॉर्ड

Rohan Bopanna austrslion open : रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियान ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे 43 साल की उम्र में बनाया ये रिकॉर्ड

रोहन बोपन्नाऔर मैथ्यू एब्डेन ऑस्ट्रेलिया ओपन 2024 के डबल्स में सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं इन दोनों ने मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टीनी पर सीधे चिंटू जीत तर्ज की इस मैच को जीत का रोहन बोपन्ना ने अनोखा रिकार्ड भी अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलियाई ओपन से भारतीय टेनिस फैंस के लिए खुशखबरी है दिग्गज खिलाड़ी रोहन बोपन्ना अपने पार्टनर मैथ्यू एब्डेन के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2024 के डबल्स में सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं उन्होंने सीधे सेंटो  में जीत दर्ज की।

43 साल की उम्र में बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अंत तक नंबर एक स्थान पक्का कर लिया है वही  बोपन्ना के सबसे के सबसे सफल पार्टनर्स में से एक मैथ्यू एब्डेन ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी है।

एब्डेन ने यहां 1 घंटे और 46 मिनट तक क्वार्टर फाइनल में छठी विलायत आज प्राप्त अर्जेंटीना के मैक्सिमो गोंजालेज और अंधराइश मलोटिनी के जोड़ी पर 6 – 4  7 – 6 (5) से आसान जीत दर्ज की सेमीफाइनल में बोपन्ना और एब्डेन का मुकाबला गैर वरीय टाम्स मचाक  झिझेन झांग से होगा शेख गणराज्य चीन की जोड़ी ने पिछले सप्ताह की शुरुआत में मेलबर्न में तीसरे भरी और उस ओपन चैंपियंस राजीव राम और जो सैलिसबरी दूसरे दौर में हराया था।

इससे पहले अमेरिका के राजीव राम नंबर एक पर पहुंचने वाले सबसे उम्र दराज खिलाड़ी बने थे जब उन्होंने अक्टूबर 2022 में 38 साल की उम्र में अपने करियर में पहली बार शीर्ष रैंकिंग हासिल की थी।

बोपन्ना की नजर अपने पहले मेंस डबल्स ग्रैंड स्लैम खिताब पर है वह आज तक इस कैटेगरी में किताब नहीं जीत पाए हैं एविडेंस के साथ उनके पार्टनरशिप शानदार रही बोपन्ना पहली बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन में के सेमीफाइनल में बोपन्ना मेंस डबल्स में पहली बार साल 2008 में पहली बार खेलने उतरे थे लेकिन वह कभी भी तीसरे राउंड में आगे नहीं बढ़ पाए थे।

बोपन्ना यूएस ओपन 2023 में मेंस डबल्स फाइनल में एब्डेन के साथ पहुंचे लेकिन वहां हार मिली थी साल 2010 में यूएस ओपन के फाइनल में बोपन्ना मैं फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन खिताब जीतने से चूक गए थे बोपन्ना मिक्स डबल्स के तहत 2017 में फ्रेंच ओपन का खिताब जीत चुके हैं जब बोपन्ना नेकेड गेब्रियल डोब्रो बक्शी के साथ मिलकर अन्ना लेने ग्राउंड फील्ड और रोबोट फराह के 2 – 6   6 – 2   12 – 10 से घर आया था वही मेंस डबल्स के फ्रेंच ओपन में बोपन्ना का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन साल 2022 में रहा था तब उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाए थे वहीं विंबलडन 2013 2015 2023 में सेमीफाइनल में जगह बना चुके हैं।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker