नेशनल हेडलाइंस

World largest flower :रैफलेसिया इलेक्ट्रॉनिक्स के सभी सदस्य विशाल फूल पैदा होते

रैफलेसिया इंडोनेशिया के तीन राष्ट्रीय फूलों में से एक है।

रैफलेसिया अर्नोल्डी, तीन फ़ुट से अधिक चट्टानी है। तृप्त, आकरोन, तनों या रेस्टों के बिना, यह परजीवी वृक्ष छिपकली रहता है और जब तक यह खिलने के लिए तैयार नहीं हो जाता, तब तक इसका पता नहीं चल पाता।

 

 

 

 

बैल से बिना किसी चेतावनी के कलियां फूटती हैं और कुछ महीनों में धीरे-धीरे-धीमे फूलकर के आकार की हो जाती हैं। पूरी तरह से खिलने पर, प्रत्येक कली शीर्ष का केंद्रीय पुष्प कक्ष – इलेक्ट्रॉन, एक तारामंडल या खगोलीय वेधशाला के साथ दिखता है, जैसा कि छत पर आंशिक रूप से आकाश की ओर खुलता है।

 

 

 

इसमें एक डिस्क है जो न्यूकीली लैंड से चिपकी हुई है। वनस्पतिशास्त्रियों ने स्पाइक्स को “प्रक्रिया” नाम दिया है, लेकिन उन्हें कोई स्पष्ट पता नहीं है कि वे क्या करते हैं। सबसे बड़े फूलों में, कक्ष लगभग इतना बड़ा होता है कि एक शिशुगृह के अंदर रेंगकर इतना सुरक्षित। लेकिन आर. अर्नोल्डी का शानदार फूल स्पेक्ट्रम सबसे कम आकर्षक है, क्योंकि जिस इलेक्ट्रॉनिक्स से यह संबंधित है, वह एक विशाल आनुवंशिकी रहस्य भी है

रैफलेसिया इलेक्ट्रॉनिक्स के सभी सदस्य विशाल फूल पैदा होते हैं। (यहां तक ​​कि सबसे छोटे मोटे भी आमतौर पर डॉक्टरों की सलाह के आकार के होते हैं।) फिलीपींस में, मलय पेनिनसुला पर, और जावा, सुमात्रा और बोर्नियो के द्वीपों पर, जहां ये उपकरण वर्षावन के दस्तावेजों पर दस्तावेज़ों से उगते हैं। हैं, रैफलेसिया मनाया जाता है।

विशिष्ट पाँचवें संप्रदाय वाले फूल मलेशिया में साँचे, मुद्रा और यहाँ तक कि चावल के थैलों पर भी दिखाई देते हैं। रैफलेसिया इंडोनेशिया के तीन राष्ट्रीय फूलों में से एक है। उपचारों को औषधीय शक्तियों वाला माना जाता है।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker