---Advertisement---

National headlines : मनरेगा के अंतर्गत काम करने वालों की नौकरी होगी पक्की

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

National headlines : सरकार ने किया बड़ा ऐलान अब मनरेगा के अंतर्गत काम करने वाले कर्मचारियों को मिलेगी स्थाई नोकरी

National headlines : लगातार बड़े बदलाव के बाद इक और बदलाव इस बीच एक और बदलाव करते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने एक नई घोषणा कर दी है जिसमें महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम यानी मनरेगा के अंतर्गत काम करने वाले या फिर संविदा कर्मचारियों को अब स्थाई करने का निर्णय ले लिया गया है मतलब कि उनकी नौकरी अब पक्की हो चुकी है वह जिस कार्य में कार्यरत है उन्हें इस में स्थाई पद दे दिया जाएगा।

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने कुछ दिन पहले ही मनरेगा में संविदा कर्मचारियों के हित में यह फैसला सुना दिया था इस फैसले के अनुसार उन्होंने बताया है कि यह लाभ सिर्फ उन कर्मचारियों को ही मिल पाएगा जो लगातार 9 सालों से कम कर रहे हैं और उनकी नौकरी पक्की नहीं है तो अब उनकी नौकरी को पक्की कर दी जाएगी।

इसे भी पढ़े :-mppgl Bharti 2024 : मध्य प्रदेश बिजली विभाग ने युवकों को दी सौगात

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

अगर हम बात करें कि कितने कर्मचारी को इस नियम का लाभ मिलने वाला है तो इसके अंतर्गत राजस्थान के सभी जिलों के प्रोग्राम एग्स और कलेक्टर को निर्देश जारी कर दिया गया है इन निर्देश के अनुसार राजस्थान कंट्रैक्चुअल टू सिविल पोस्ट रूल्स 2022 के तहत, राजस्थान ग्रामीण विकास योजना में 4966 नियमित पदों की स्वीकृति दे दी गई है।

1 अप्रैल 2024 में इस योजना की गणना की गई है संविदा सेवा की अवधि का मुख्य रूप से सत्यापन मनरेगा योजना के कार्य के आधार पर किया जा रहा है और इसमें किसी अन्य विभाग या योजना शामिल नहीं की गई है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment