नेशनल हेडलाइंस

Coconut Shells से बनायें ये चीजें, घर को सजाने में मिलेगी मदद

Coconut Shell Crafts: नारियल के खोल कई तरह के क्राफ्ट्स बनाए जा सकते हैं। साथ ही इससे घर और गार्डन को सजाने में भी मदद मिलेगी। चलिए जानते हैं कैसे?

Coconut shell uses

Coconut Shell Crafts: नारियल यूं तो खाने में बेहद स्वादिष्ट होते हैं लेकिन इसके खोल को अमूमन लोग डस्टबिन में फेंक देते हैं। बता दें, कोकोनट शेल को कूड़ेदान में फेंकने के बजाय आप इसे कई तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं। दरअसल, इसकी मदद से आप बच्चों के लिए क्राफ्ट्स के साथ होम डेकोर के सामान भी रेडी कर सकती हैं। यही नहीं, नारियल के खोल से आप अपने गार्डन की खूबसूरती भी बढ़ा सकती हैं। साथ ही, कुछ यूनिक और यूजफुल स्टैंड भी कोकोनट शेल से बनाई जा सकती है। तो चलिए जानते हैं नारियल के खोल की मदद से क्या-क्या बनाए जा सकते हैं।

Coconut shell uses in Crafts

 

कोकोनट शेल की मदद से आप यूनिक और अट्रैक्टिव स्टैंड बना सकती हैं। इसके लिए आप इन्हें धोकर अच्छे से सुखा लें। आप चाहें तो इन्हें कलर भी कर सकती हैं। इसे अच्छे से

Earrings Designs: अपने आउटफिट के हिसाब से चुने इयररिंग्स, मिलेगा परफेक्ट लुक

खड़ा करने के लिए इसके नीचे लकड़ी का गत्ता लगा दें। इस स्टैंड में आप बच्चों के छोटे-छोटे खिलौने, बालों की रबड़ और पिन वगैरह रख सकती हैं। इसके अलावा आप नारियल के खोल से स्पेशल पेन स्टैंड भी बना सकती हैं।

 

चिड़ियों के लिए (Coconut Shell Products)Uses of Coconut Shell

 

नारियल के खोल का एक इस्तेमाल आप चिड़ियों के लिए भी कर सकती हैं। गोलाकार कटे हुए खोल में ऊपर की तरफ दो

 

आपके एथनिक लुक को परफेक्ट बनाएंगी इयररिंग्स के ये खास डिजाइंस

किनारों में छेद करके इसमें पतली रस्सी लगा दें। फिर, इसमें पानी भरकर इसे अपने छत पर या खुली जगह पर किसी पेड़ की टहनी में टांग दें। इससे चिड़ियों को पानी पीने में आसानी होगी

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker