नेशनल हेडलाइंस

Easy Cleaning Hacks: घर के गंदे दरवाजे को 1 रुपये में चमका सकते हैं आप, जानें कैसे

घर के गंदे दरवाजे को 1 रुपये में भी साफ किया जा सकता है। इस आर्टिकल में जानें कुछ ऐसे आसान हैक्स और टिप्स जिनकी मदद से आप गंदे दरवाजे को साफ कर सकते हैं। 

easy ways to clean door in rupee

हम अपने घर को साफ करने के लिए कई तरह की चीजों को इस्तेमाल करते हैं। पर मगर फिर भी घर कई बार साफ होने का नाम नहीं लेता है। अब आप घर के दरवाजों को ही देख लिजिए। हम बहुत बार दरवाजों को ढेर सारा टाइम लगाकर साफ करते हैं, मगर बावजूद इसके वो साफ नहीं होता है। और अगर साफ होता भी है तो जल्द ही गंदा हो जाता है। इसी को देखते हुए हम आपके लिए लेकर आए हैं 1 रुपये में दरवाजा साफ करने के हैक्स।

 रुपये में दरवाजा साफ how to clean door

 

घर के गंदे दरवाजे को साफ करने के लिए महंगे-महंगे प्रोडक्ट खरीदने से अच्छा है कि आप 1 रुपये का शैंपू खरीद लें। बहुत कम लोग जानते हैं कि बालों के साथ-साथ शैंपू आपके घर के दरवाजे को भी साफ कर सकता है।

कैसे करें दरवाजा साफ?

1 रुपये में घर के दरवाजे को साफ करने के लिए आपको पानी के गुनगुना करना है और उसमें शैंपू डालना है। इसके बाद आपको पानी में 1 चम्मच सिरका और बेकिंग सोडा भी डाल देना है। अबे एक सॉक्स लें और उसे लिक्विड में गिला करके उससे दरवाजे को साफ करें। हफ्ते में एक बार इस ट्रिक से दरवाजा साफ करने पर दरवाजा कभी गंदा नहीं होगा और हमेशा नए दरवाजे की तरह चमकता रहेगा।

Earrings disigne: इयररिंग्स डिजाइंस स्टाइल लुक मिलेगा आकर्षक

किस चीज से दरवाजे को ना करें साफ ways to clean door at home

 

आपने ये तो जान लिया कि दरवाजे को कैसे साफ करना है। अब यह भी समझ लें कि आपके दरवाजे को किन चीजों से

Black chudi design: ब्लैक चूड़ी डिजाइन स्टाइलिश लुक मिलेगा आकर्षक

खतरा है। गंदे दरवाजे को कभी भी लोहे के स्क्रब से साफ ना करें। इससे दरवाजे पर तरह-तरह के निशान लग जाएंगे और पेंट भी हट जाएगा।

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker