---Advertisement---

PM Kisan Payment Update : पीएम किसान की किस्त हुई डबल

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

PM Kisan Payment Update : सरकार ने कर दी है घोषणा अब पीएम किसान की धनराशि बढ़कर हो गई है 4000 किसानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी

PM Kisan Payment Update : भारत सरकार द्वारा एक बड़ा निर्णय लिया गया है आपको बता दें कि भारत सरकार ने यह निर्णय लिया है कि 2024 में सभी किसानों को जो किसान सम्मन निधि के तहत ₹2000 मिला करते थे वह बढ़कर अब ₹4000 कर दिए गए हैं आपको बता दें कि यह है 17वीं किस्त होने वाली थी जो की 18 जून 2024 को अब सभी किसान भाई के खाते में जमा कर दी जाएगी।

PM Kisan Payment Update : वही बात करें कि आप इस योजना के लिए इसकी जांच पड़ताल कैसे कर सकते हैं तो आपको बता दे कि इसके लिए आपको पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाना होगा। और यहां जाकर भी अपनी आवेदन की जांच पड़ताल कर सकते हैं और पूरी जानकारी ले सकते हैं आपको पता दे की ऑनलाइन सुविधा किसानों को सरकार ने दी है जिससे उनकी समय की बचत होती है।

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

PM Kisan Payment Update : भाई आपको बता दे कि किसानों की 18वीं किस्त महत्वपूर्ण होने वाली है आपको जानकर हैरानी होगी कि सरकार द्वारा एक बड़ा निर्णय ले लिया गया है जिसके तहत अब पीएम किसान योजना के तहत आने वाली 18वीं किस्त अब ₹2000 से बढ़कर ₹4000 कर दी गई है इसका सीधा मतलब यह है कि अब 20000 करोड रुपए किसानों के खातों पे सीधा पहुंचेंगे जो कि अब ₹4000 महीने होने वाली है।

लाभार्थी अपना नाम चेक करने के लिए गवर्नमेंट की आधिकारिक वेबसाइट pmkisan.gov.in पर जाकर सूची में अपना नाम देख सकते हैं

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment