---Advertisement---

Satna news:स्वच्छता के लेकर जागरूकता कार्यक्रम हुआ आयोजित

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Satna news : हनुमान नगर नई बस्ती में आयोजित हुआ जागरूकता कार्यक्रम

सतना में जनजागरूकता अभियान सतत जारी

जन सहयोग से एक दिन सतना होगा नंबर वन- धर्मेंद्र सिंह

बलराम पांडेय 

79993 98695 

 

Satna news : नगर पालिक निगम सतना के तत्वावधान में इं.धर्मेंद्र सिंह द्वारा सुदर्शन पब्लिक हायर सेकेंडरी स्कूल हनुमान नगर नई बस्ती में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित हुआ! प्रातः कालीन पाली के कार्यक्रम में विद्यार्थियों को शहर के तन-मन की स्वच्छता संबंधी विभिन्न पहलुओं से अवगत कराया गया! इंजी.धर्मेंद्र ने स्कूल परिवार से अनुरोध किया कि,हम सब मिलकर सतना के अन्य लोगों को जागरूक करने में एक दूसरे को सहयोग प्रदान करें ! 

कार्यक्रम में गीले कचरे,सूखे कचरे, मटका विधि से होम कंपोस्टिंग ,4 R/4-आर यानी कचरे को होम कंपोस्टिंग के माध्यम से रिड्यूस (कम) करना बर्तन बैंक एवं नेकी की दीवार के माध्यम से रिड्यूस यानी कम करना, रीसायकल एवं पन्नियों एवं सिंगल इस्तेमाल प्लास्टिक को रिफ्यूज (इनकार) करने पर विस्तृत चर्चा हुई!

मन की स्वच्छता के अंतर्गत सकारात्मक सोच, ईमानदारी, अनुशासन ,कड़ी मेहनत, भ्रष्टाचार मुक्त समाज ,नशा मुक्त समाज एवं अपराध मुक्त समाज के प्रयास की भी चर्चा हुई ! कार्यक्रम में मतदाता जागरूकता संबंधी चर्चाएं हुई जिसके अंतर्गत सभी मतदाताओं से अनुरोध किया गया कि सभी निर्वाचनों के अवसर पर सभी प्रयास करें समावेशी,सुगम, विश्वसनीय नैतिक एवं अवसर आने पर अधिकतम मतदान का!

Satna news : कार्यक्रम में इंजी.धर्मेंद्र द्वारा स्वच्छता मित्रों को मंच में स्थान देकर तथा तालियों के माध्यम से सम्मानित किया गया! सभी ने स्वच्छता शपथ के साथ-साथ नशा मुक्त भारत,भ्रष्टाचार मुक्त समाज एवं अपराध मुक्त समाज के प्रयास की शपथ ली!

इंजी.धर्मेंद्र ने याद दिलाया कि वर्ष 2018 में अपना सतना शहरी क्षेत्र पूरे मध्य प्रदेश में प्रथम स्थान में आया था,मतदाता जागरूकता के अर्बन -स्वीप में, सभी के सहयोग से! उन्होंने विश्वास जताया कि उसी प्रकार एक दिन सतना शहरी क्षेत्र, स्वच्छ सर्वेक्षण में भी नंबर वन आएगा. इसके लिए प्रयास किया जाएगा।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment