---Advertisement---

Sidhi breaking news : मॉडल स्कूल की बच्चियों की हालत और भी गंभीर

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Sidhi breaking news : मॉडल स्कूल मैं टेबलेट खाने से बीमार हुई छात्राओं की संख्या लगातार बढ़ती जा रही

Sidhi breaking news : सीधी जिले के मॉडल स्कूल खजूरी में एल्बेंडाजोल क्रीमी नमक टेबलेट खाने से जिन छात्राओं की तबीयत अचानक से खराब हुई थी अब इसने एक नया मोड़ ले लिया है दरअसल बातें यह है कि आज दोपहर में जब मॉडल स्कूल में आंगनबाड़ी केंद्र की तरफ से मॉडल स्कूल में जाकर बच्चियों को टैबलेट खिलाई गई जिसके बाद लगातार बच्चियों की तबीयत खराब होती जा रही है आपको बता दे की शाम तक यह संख्या केवल 30 थी लेकिन अब इसमें इजाफा होता हो गया है।

दरअसल यह पूरा मामला मंगलवार का है जहां जिला अस्पताल से मॉडल स्कूल के लिए दवाइयां भिजवाई गई थी आपको बता दें कि यह दवाइयां लगभग 3:00 बजे छात्राओं को खिलाई गई थी और दवाई के खाते ही आधे घंटे के बाद लगातार बच्चियों की तबीयत खराब होने लगी और यह मामला लगातार बिगड़ता जा रहा था हालत खराब देखते हुए बच्चियों को जल्दी ही जिला अस्पताल लाया गया जहां इनका उपचार चल रहा है।

इस मामले की जानकारी मिलते ही जिले के शिक्षा अधिकारी डॉ प्रेमलाल मिश्रा और थाना प्रभारी अभिषेक उपाध्याय समाजसेवी और मिश्रा नर्सिंग होम के संचालक डॉक्टर अनूप मिश्रा के साथ पूरी डॉक्टर की टीम मौके पर पहुंची और तत्काल उपचार की कार्यवाही की गई और इस मामले में डॉक्टर अनूप मिश्रा ने यह बताया है की बच्चियों की हालत अभी भी ठीक नहीं है लेकिन इनका उपचार लगातार जारी है।

आपको बता दे की जिला अस्पताल की भी हालत गंभीर है क्योंकि जिला अस्पताल में आईसीयू केवल नाम मात्र के लिए है ना तो वहां की ऐसी चलती है ना तो वहां के पंखे आपको बता दें की बच्चियों को ले जाने के लिए स्ट्रेचर तक नहीं है परिजन अपनी बच्चियों को कंधे पर बैठाकर यह गोद में लेकर जाते हुए साफ दिखाई पड़ रहे थे इससे यह पता चलता है कि अस्पताल की क्या हालत है ।

दरअसल जिला अस्पताल में लगी हुई एक भी एसी काम नहीं कर रही है आईसीयू के नाम पर एक छोटा सा कमरा है जहां मुश्किल से 10 मरीज ही आ सकते हैं आपको बता दें कि जिन बच्चियों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में लाया गया है उनके लिए बेड तक की व्यवस्था नहीं है कई बच्चियों का इलाज जमीन पर ही किया जा रहा है।

इसी के साथ अगर हम रात की खबर की बात करें तो आपको बता दें कि लगातार बच्चियों का आगमन जारी है क्योंकि जैसे-जैसे समय बीत रहा है और दवाई का असर होता जा रहा है वैसे-वैसे बच्चियों की तबीयत खराब होती जा रही है दरअसल शाम से ही जिन परिजनों को इस पूरे मामले की जानकारी मिली है वह भी अपने बच्चियों को लेकर जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं और कुछ बच्चियां जो स्कूल में तो ठीक थी लेकिन घर पहुंचते ही उनकी तबीयत गंभीर हो गई।

जिन्हें लेकर तुरंत जिला अस्पताल लाया गया है आपको बता दें कि परिजन काफी परेशान और डरे हुए हैं और अब बच्चियों की संख्या की बात की जाए तो वह अब 300 पर कर गई है मतलब की लगातार बच्चियों की तबीयत खराब होती जा रही है और लगभग 60 से 70 बच्चियों की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनका उपचार जिला अस्पताल में जारी है और अभी भी बच्चियों का आगमन हो रहा है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment