---Advertisement---

Stop dam:डैम तोड़ने जेसीबी लेकर पहुंचे कंजरों को ग्रामीणों ने खदेड़ा

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Stop dam: डेम तोड़ने जेसीबी लेकर पहुंचे कंजरों को ग्रामीणों ने खदेड़ा,कंजरों ने किए हवाई फायर।

Stop dam:मंदसौर जिले की तहसील सुवासरा से 15 किमी दूर ग्राम धानडाखेड़ा के पास कालीसिंध नदी में शुक्रवार को दोपहर 1बजे करीब 30 से अधिक कंजरो ने वहां पर बने स्टॉपडैम को तोड़ने का प्रयास किया।

Stop dam: घटना की जानकारी ग्राम धानडाखेड़ा में चल रही कथा के कार्यक्रम में पहुंचे राजस्थान से आए मेहमान ने ग्रामवासियों को दी। जिसके बाद कुछ ग्रामीण नदी के यहां पहुंचे। वहां से इन कंजरो को स्टॉपडेम तोड़ने से मना किया। जवाब में कंजरो ने ग्रामीणों को देख लेने की धमकी भी दी।

कुछ समय बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने फोन के माध्यम से आस पास क्षेत्र से और ग्रामीणों को इकठ्ठा कर कंजरों पर पत्थर फेंके। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कंजरो ने दो से तीन हवाई फायर भी किए। ग्रामीणों की संख्या बढ़ते देख और विरोध के बाद कंजर स्टॉपडैम तोड़ने के लिए लाई गई जेसीबी मशीन को मौके पर छोड़ कर भाग गए। जिसके बाद वहां मौजूद ग्रामीणों ने नगर परिषद अधिकारी को घटनाक्रम की सूचना दी।

इनके साथ ही पुलिस को भी घटना के बारे में बताया गया। लेकिन पुलिस की टीम एक घंटे बाद मौके पर पहुंची। क्षेत्र में इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी प्रशासन इसे अज्ञात लोगों के द्वारा डैम को क्षति पहुंचाने का मामला बता रही हे। सी एम ओ संजय सिंह राठौर ने अज्ञात लोगों द्वारा डैम को क्षति पहुंचाने वाले के खिलाफ कार्यवाही को लेकर आवेदन थाने में दिया।

यदि यह स्टॉप डैम तोड़ दिया जाता तो सुवासरा नगर में पानी का संकट गहरा जाता।क्योंकि पूरे नगर में 25 करोड़ से अधिक की इस पेयजल योजना से पानी वितरण किया जा रहा है।

जो जेसीबी मशीन थाने में प्रशासन लाया वो किसकी हे। पुलिस भी इस मामले को दबाने की कोशिश कर रहीं हैं। थाना प्रभारी भी किसी दबाव में हैं।

ग्रामीणों ने नाम नही छापने की शर्त पर बताया कि कंजरो को इस स्टॉपडेम से मुख्य परेशानी यह है की इसमें पानी इकट्ठा होने से रात्रि में उनको नदी से आने जाने में परेशानी होती है। हालांकि नदी में अभी पानी बहुत कम है इसका फायदा उठाकर ये लोग स्टॉपडैम को तोड़ने पहुंचे थे।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment