---Advertisement---

unique wedding:फ्रांस के दूल्हा दुल्हन ने की एमपी मे अनोखी शादी

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

unique wedding: अनोखी शादी देखने पहुंचे लोग

unique wedding: शादी देखने पहुंचे लोग,अनोखी शादी,फ्रांस से आए कपल ने देवास जिले के हाटपीपल्या के पालखा में भारतीय संस्कृति से एनिवर्सरी पर की शादी।

भारतीय संस्कृति इन दोनों विदेशियों को आकर्षित करने लगी है,और उसे अपना भी रहे हैं। हाटपीपल्या के ग्राम पालखा में मंगलवार को एक अनोखी शादी देखने को मिली, जहां पर फ्रांस के एक कपल ने अपनी एनिवर्सरी पर भारतीय संस्कृति से शादी रचाई, 

पालखा निवासी हेमसिंग राजपूत, प्रेमसिंह राजपूत शिक्षक महेंद्र सिंह राजपूत, राहुल सिंह राजपूत के यहां सोमवार को भारत भ्रमण करते हुए फ्रांस से एक कपल आए थे। जहां पर शादी का आयोजन मंगलवार को हुआ, भारतीय संस्कृति के अनुसार फ्रांस से आए लुईक व कारोल की शादी संपन्न कराई गई,

इस दौरान दूल्हा दुलन की तरह दोनों कपल को राजपूताना ड्रेस में तैयार किया गया,महेंद्र सिंह राजपूत के घर से दूल्हे को घोड़ी पर बिठाकर, जूलूस के रूप में राम मंदिर पहुंचे।

इस दौरान इस शादी को देखने के लिए ग्रामीण में काफी उत्साह देखा गया। महिलाएं घरों के दरवाजे खिड़की से झाकर विदेशी दूल्हे दुल्हन को देखने रही थी, जुलूस में ग्रामीण ढोल धमाके के साथ झूमते हुए नजर आए। साथ ही दुल्हन भी नाचती हुई नजर आई,राम मंदिर पंडित प्रभुशंकर शर्मा,मनोहर दास बैरागी द्वारा विधि विधान से विवाह संपन्न कराया गया।

सोहन सिंह राजपूत ने बताया कि कपल ने भारत में भारतीय संस्कृति से विवाह शादी करने की इच्छा जाहिर की थी। इसी के चलते दोबारा कपल भारत भ्रमण पर आए तो उनकी शादी की एनिवर्सरी पर भारतीय संस्कृति से शादी संपन्न कराई गई।

unique wedding : इस दौरान आसपास के गांवों के ग्रामीण जन पहुंचे और इस शादी के साक्षी बने, मीडिया से चर्चा करते हुए उक्त फ्रांस कपल ने कहा कि भारतीय संस्कृति बहुत ही अच्छी संस्कृति है, इससे वह प्रभावित हुए हैं, और इसके चलते एक छोटे से गांव में भारतीय संस्कृति के अंतर्गत अपनी एनिवर्सरी पर शादी का आयोजन किया गया।

साथ ही भारतीय परिवारों भी बहुत ही प्रेमी हैं, इस आयोजन में हाटपिपल्या विधायक मनोज चौधरी भी सम्मिलित हुए,और फ्रांसी कपल से मिलकर पुरस्कार भेंट किया, अपनी शादी के आयोजन को लेकर फ्रांसी कपल भी काफी उत्साहित नजर आए।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment