---Advertisement---

Xiaomi SU7 : सिंगल चार्ज मे 700 km की रेंज वाली मार्केट हुई कार लॉन्च 

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Xiaomi SU7 : महज 5 सेकण्ड मे टॉप स्पीड पकड़ लेती है यह शानदार कर फीचर और विशेषता जानकार हो जाएंगे आप हैरान।

भारतीय बाजार मे इस समय इलेक्ट्रेक कार का सुमार छाया हुआ है। जहा अब Xiaomi की बीजिंग की फैक्ट्री प्रति घंटे अब 40 कारों का उत्पादन यह कर रही है। वही अब इसके सीईओ लेई ने यह कहा कि फैक्ट्री में Xiaomi SU7 का उत्पादन अब जोरों पर चल है।

वही अब जहां हर 76 सेकंड में एक कार बनकर तैयार हो जाती है। साथ ही साथ उन्होंने कहा फैक्ट्री में 700 रोबोट अब इस काम में लगे हुए हैं। जो कारों की स्थापना, निरीक्षण और परिवहन का प्रबंधन भी करते हैं। जहा अब कार फैक्ट्री में रोबोट के रूप मे 20 कर्मचारी काम करते है जिनकी देखरेख में वे काम करते हैं, जिससे हम समय की बचत के साथ उत्पादन तेजी से हो रहा है। जहा कंपनी ने हर साल इस कार की 1 लाख यूनिट बेचने सपना देख रही है।

700 km का माइलेज देने वाली है ये कार

आपको बतादे की Xiaomi SU7 में 73.6 kWh का बैटरी पैक है, जहा यह कार सिंगल चार्ज में करीब यह 700km चल सकती है। साथ ही कार मैक्स के टॉप मॉडल में 101 kWh का बैटरी पैक भी मिलता है और अब इसकी शुरुआती कीमत 25.34 लाख रुपये है। जहा 3000 मिमी के व्हीलबेस के साथ कंपनी ने इसे फिलहाल अब 9 रंगों और अब 3 वेरिएंट में पेश करती है। जहा कार में 16 इंच के अलॉय व्हील के साथ उपलब्ध हैं।

Xiaomi SU7, 5 सेकण्ड मे पकड़ लेती है स्पीड

इस कार की सबसे ख़ास बात यह है की शओमी की SU7 एक इलेक्ट्रिक सेडान कार है जिसमें 517 लीटर का बूट स्पेस है। जहा इस कार में 56 इंच का बड़ा हेड-अप डिस्प्ले दिया गया है। साथ ही इस कार में बड़ा ग्लव बॉक्स है और यह कार 25-स्पीकर के साथ आती है। जहा इस दमदार कार में 295 bhp की इलेक्ट्रिक मोटर लगी है, जो सिर्फ 5 सेकेंड में 100km/h की स्पीड आसानी से पकड़ लेती है।

इसे भी पढ़े –Bajaj pulsar : Hero, honda वा tvs के छक्के छुड़ाने आ गई धांसू बाइक 

हमारे यूट्यूब चैनल मे खबर पाने के लिए इस लिंक को करें क्लिक – https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment