---Advertisement---

Anuppur news:हॉस्टल के नाराज बच्चों ने कर दिया बिजली, पानी को लेकर हंगामा

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Anuppur news: बिजली पानी को ले के छात्रों का हंगामा मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय जो पवित्र नगरी अमरकंटक में स्थापित है और ये जनजातीय विश्वविद्यालय हमेशा से ही अपनी कार्यप्रणाली और खामियों को लेकर सुर्खियों मे बना रहता है।

कही खाने को लेकर तो कही आवास को ले ले कर, यहा अध्यन करने वाले युवाओ को जूझना पड़ता है,अब नया मामला कैंपस में बिजली और पानी को ले के सामने आया है।

Anuppur news: शुक्रवार की मध्य रात्रि को हॉस्टल में रहने वाले छात्र छात्राओं ने बिजली, पानी को लेकर कुलपति निवास का घेराव कर दिया। बताया गया कि विश्वविद्यालय के हॉस्टल प्रांगण में लगभग 50 घंटे से ऊपर हो जाने के बाद भी छात्राओं को बिजली तथा पानी नहीं मिला। इस भरी गर्मी में बिजली और पानी से वंचित छात्र काफ़ी आक्रोसित हो गए। जिसके चलते छात्रों ने कुलपति निवास का घेराव कर आंदोलन कर दिया। साथ ही मुर्दाबाद के नारे लगाने लगे।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजाति विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी विजय दीक्षित ने तो अपनी सारी नाकामी छुपाते हुए मीडिया पर ही आपवाह फैलाने का आरोप मढ़ दिया उन्होने बताया कि 2 दिन से मौसम खराब होने के कारण लाइट की सप्लाई पूरी तरह बंद हो गई थी।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि लाइट न होने के कारण पानी का पंप तथा मोबाइल नेटवर्क पूरी तरह से कैंपस में बंद हो गया था. जिससे छात्रों में आक्रोश हो गया और कुलपति के निवास तक पहुंच गए. हालांकि छात्राओं को समझाइश देने के बाद वापस हॉस्टल में भेज दिया गया है।

Anuppur news: लेकिन सवाल ये है की सरकार द्वारा देश से यहा पढ़ने आने वाले छात्रों के लिए भारी भरकम बजट दिया जाता है तो फिर बिजली पानी जैसी मूलभूत सुविधाओं से यहा के बच्चे वंचित क्यों हैं।

इसे भी पढ़े :-Corruption:125 करोड़ का मास्टरमाइंड एग्जीक्यूटिव इंजीनियर हुआ गिरफ्तार

 हमारे यूट्यूब चैनल में खबर पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment