---Advertisement---

Sidhi news:स्कूल परिसर में लिपिक ने लगाई फांसी, मौतः

Abhinay Shukla

By Abhinay Shukla

Published on:

---Advertisement---

Sidhi news:एसडीएम व तहसीलदार की उपस्थिति मे हुआ शव परीक्षण

संवाददाता अविनय शुक्ला

Sidhi news:सीधी जिले के मझौली थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस चौकी पथरौला के हाई स्कूल बस्तुआ में लिपिक के पद पर पदस्थ एक दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी द्वारा गुरुवार की रात स्कूल के कार्यालय में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया है। घटना के संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक अनुराग पिता संतोष श्रीवास्तव (32) निवासी ग्राम पंचायत जमुआ नंबर 2 जनपद पंचायत मझौली जो बीते 11 वर्षों से जनपद पंचायत कुसमी अंतर्गत संचालित होने वाली हाई स्कूल बस्तुआ में दैनिक वेतनभोगी कर्मचारी के रूप में लिपिक पद पर पदस्थ था। स्कूल में पदस्थ कर्मचारियों ने बताया कि रोज की तरह अनुराग गुरुवार को भी सुबह तकरीबन 10.30 बजे स्कूल पहुंचा था और पूरा दिन अपने काम काज में व्यस्त रहा। तत्पश्चात शाम साढ़े चार बजे स्कूल के बच्चों की छुट्टी हो गई और सभी बच्चे व शिक्षक अपने घर चले गए, प्रभारी प्राचार्य ने पुलिस को बताया कि मैं और मृतक कार्यालय के सामने बैठे थे। तकरीबन शाम 5 बजे प्राचार्य द्वारा मृतक को घर चलने के लिए कहा गया तो मृतक ने कहा कि सर आप चलिए मैं कुर्सी अंदर रखकर आता हूं। यह सुनकर कर प्रभारी प्राचार्य स्कूल से तकरीबन आधा किलोमीटर दूर स्थित अपने किराए के मकान में चले गए। इधर देर रात्रि तकरीबन 10 बजे जब मृतक की कार को स्कूल परिसर में ग्रामीणों द्वारा देखा गया तो इसकी सूचना प्राचार्य को दी गई। सूचना उपरांत प्राचार्य द्वारा मृतक के दोनों मोबाइल नंबर पर फोन लगाया गया। किंतु मोबाइल बंद बता रहा था। तब गांव के सरपंच हरिप्रसाद सिंह सहित तकरीबन आधा दर्जन ग्रामीण और शिक्षकों द्वारा मृतक की पहले तो गांवमें खोजबीन की गई। लेकिन कहीं पता नहीं चला तब स्कूलपरिसर में पहुंच कर टार्च जलाकर पूरे परिसर में देखा गया। इसी बीच जब कार्यालय की तरफ टार्च जलाकर देखा तो कार्यालय का आधा दरवाजा खुला था। जहां से मृतक को सीलिंग फैन के हुक्क में फांसी के फंदे पर लटकता देखा गया। तत्पश्चात मेडिकल में चल रहे प्राचार्य, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग, पुलिस चौकी पथरौला सहित परिजनों को इस घटना की जानकारी टेलीफोन के माध्यम से दी गई। सूचना उपरांत मृतक के परिजनों सहित विभागीय अधिकारी एवं पुलिस रात रात में ही घटना स्थल पर पहुंच गए। शुक्रवार सुबह यह घटना आग की तरह आस पास के गांवों में पहुंच गई और काफी संख्या में विभागीय अधिकारी कर्मचारी और ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंच गए। परिजनों की उपस्थिति में पथरौला चौकी प्रभारी प्रीती वर्मा द्वारा मौका मुआयना करते हुए शव परीक्षण एवं पंचनामा आदि की कार्रवाई की गई। तत्पश्चात शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Sidhi news:घटना की सूचना पर घटना स्थल पर पहुंचे परिवार जनों नेहत्या की आशंका जताई। ई। मृतक की मां आराधना श्रीवास्तव जो कन्या छात्रावास चुवाही मझौली में अधीक्षिका हैं उन्होंने बताया कि बेटे के गले में हमेशा सोने की चैन और हाथ में अंगूठी रहती थी जो नहीं है। परिजनों द्वारा शंका जाहिर किए जाने के कारण शव का पोस्टमार्टम जिला चिकित्सालय में डाक्टरों की पांच सदस्यीय टीम द्वारा कराया गया है। पोस्टमार्टम उपरांत शव को अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया गया है।

एक ही परिसर में स्कूल और हास्टल

Sidhi news:हाई स्कूल बस्तुआ के उसी परिसर में आदिवासी बालक छात्रावास भी संचालित किया जा रहा है। घटना स्थल से हास्टल की दूरी तकरीबन 50 मीटर होगी और वहां पर कर्मचारियों सहित कुछ छात्र भी उपस्थित रहते हैं। लेकिन इतनी बड़ी घटना घटित हो गई और हास्टल में पदस्थ कर्मचारियों और छात्रों को देर रात तक इसकी भनक तक नहीं लगी। इसी बात पर परिजनों द्वारा आशंका व्यक्त की जा रही है। फिलहाल पथरौला पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर मृतक का मोबाइल और टूटी हुई दो सिम कार्ड जप्त किया जाकर घटना की जांच विवेचना की जा रही है। जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मोबाइल की काल डिटेल नहीं आती तब तक घटना के संबंध में पुलिस कुछ कहना जल्दबाजी बता रही है।

सात माह पहले हुई थी शादी

Sidhi news:मृतक अनुराग श्रीवास्तव की शादी सात महीने पूर्व फरवरी माह में बड़े ही धूमधाम से हुई थी। लेकिन इस घटना से दोनों परिवार में मातम छाया हुआ है। क्योंकि मृतक अपने घर का इकलौता बेटा था। उसकी मौत के बाद पूरा गांव शोक में डूबा हुआ है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
---Advertisement---

Leave a Comment