---Advertisement---

dfo form scandal:महिला रेंजर ने नाराज होकर dfo के खिलाफ रची साजिस

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

dfo form scandal: Dfo को हटाने के लिए रेंजर ने चली चाल, लगवा दिए चारों तरफ पर्चे।

इस पर्चा कांड में तीन आरोपी हुए गिरफ्तार, महिला रेंजर की भी तलाश में जुटी है पुलिस

महिला रेंजर ने अपने निलंबन से खफा होकर शहर में लगवा दिए थे डीएफओ के नाम के पर्चे

 

dfo form scandal: एमपी के शिवपुरी जिले के डीएफओ को बदनाम करने के शहर भर में पर्चे लगाने वाले सभी तीन आरोपीयों को पुलिस ने आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। जहा इस साजिश की मास्टरमाइंड महिला रेंजर की तलाश भी कोतवाली पुलिस कर रही है।

आपको बता दें कि शिवपुरी डीएफओ सुधांशु यादव को बदनाम करने के लिए शुक्रवार रात किन्ही अज्ञात लोगों ने कुछ पर्चे शहर भर चिपका दिए गए थे। जहा चिपकाए गए इन पर्चों में डीएफओ का एक महिला रेंजर श्रुति राठौर का भी जिक्र किया गया था। साथ ही यह भी लिखा है कि डीएफओ जंगल का शत्रु है। इतना ही नहीं वह जंगल माफिया और खनन माफिया है, मोटी रकम लेता है। इसे हटाओ शिवपुरी को बचाओ।

dfo form scandal: जहा इस मामले की शिकायत भी डीएफओ सुधांशु यादव ने एसपी अमन सिंह राठौड़ से की थी। जहा एसपी ने इसकी जांच के आदेश कोतवाली प्रभारी रोहित दुबे को सौंप दिए। जांच पड़ताल में पुलिस सीसीटीवी कैमरों के जरिए आरोपियों तक पहुंचने मे क़ामयाबी हासिल की थी।

वही पुलिस कंट्रोल रूम से इस मामले का खुलासा करते हुए शिवपुरी एसडीओपी संजय चतुर्वेदी ने बताया कि मामले की पड़ताल में दौरान आईटीआई तिराहा क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरों में तीन लोग शुक्रवार की रात पर्चे चिपकाते हुए दिखाई दिए थे। जहा सीटीटीवी फुटेज के आधार पर पड़ताल में पर्चे चिपकाने बालों की पहचान वन रक्षक शौकत अली और वन रक्षक प्रभुदयाल शर्मा के रूप में हुई थी।

जिसके बाद दोनों वनकर्मियों को राउंडअप किया गया था। जहां दोनों ने अपने तीसरे साथी नाम रमेश शर्मा निवासी पुरानी शिवपुरी बताया था। जहा फिर पूछताछ में पता चला कि तीनों ने रेंजर कृतिका शुक्ला के कहने पर शहर भर में पर्चे चिपका दिए थे। पुलिस ने रेंजर कृतिका शुक्ला को पूछताछ के लिए कोतवाली आने का नोटिस जारी किया है।

आपको बता दें कि रेंजर कृतिका शुक्ला कोलारस रेंज में पदस्थ थी तो उनके द्वारा की अनियमितताओं के कारण उन्हें डीएफओ सुधांशु यादव ने निलंचित कर दिया था एवं जिसकी विभागीय जाँच विभागीय स्तर पर चल रही है एवं रेंजर कृतिका शुक्ला को कोलारस से हटा कर उनके स्थान पर रेंजर श्रुति राठौर की पदस्थापना की थी।

जिसके बाद तभी से ही रेंजर कृतिका शुक्ला लगातार मनगंढ़त आरोप लगाती रही है एवं उनके द्वारा पूर्व में भी बदनाम करने हेतु कई बार मीडिया में ऐसे बयान दिये गये थे।

इसे भी पढ़े :-Sarkari Yojana : 12th पास छात्रों को जल्द मिलने का लैपटॉप

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment