---Advertisement---

Shadi ka card : चुनाव से बचने के लिए बनवाया फर्जी शादी का कार्ड

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Shadi ka card : शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हनुमना के शिक्षक ने ड्यूटी से बचने छपाया बेटी के शादी का कार्ड, जिला पंचायत सीईओ ने जारी की नोटिस

शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हनुमना में पदस्थ शिक्षक महेश्वरी प्रसाद द्विवेदी ने चुनाव ड्यूटी से बचने के लिए बेटी की शादी का कार्ड छपा डाला.शिक्षक ने लोकसभा चुनाव दौरान ड्यूटी से बचने के लिए बाकायदा आवेदन और शादी का कार्ड जिला निर्वाचन कार्यालय में दिया.

लेकिन इस कार्ड(Shadi ka card) में शादी की तिथि का कोई जिक्र नहीं था. जब शादी का कार्ड खोला गया तो अंदर विवाह की तिथि अंकित नहीं की गई थी.

इस पूरे मामले का खुलासा होने पर प्रभारी मतदान दल गठन जिला पंचायत सीईओ डॉक्टर सौरभ सोंनवडे ने गुमराह करने और अपने कर्तव्य का निर्वहन न करने पर शिक्षक महेश्वरी प्रसाद द्विवेदी को कारण बताओं नोटिस जारी किया है.Shadi ka card

आपको बताने की यह पूरा मामला रीवा जिले से निकलकर सामने आया है जहां पर रीवा जिले के हनुमना मे स्कूल में पदस्थ शिक्षक ने यह कारनामा किया है। जहां पर चुनाव ड्यूटी में बचने के चक्कर में इस प्रकार के हथकंडे करते हुए पकड़े गए हैं।

हालांकि इस मामले को पहले बहुत ज्यादा छुपाने का प्रयास किया गया लेकिन आखिरकार आसपास के लोगों के द्वारा शिकायत की गई एवं साक्ष के आधार पर जब जांच की गई तो पता चला कि इस बात में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है कि उनकी बेटी की शादी हुई है उसमें डेट का भी उल्लेख नहीं किया गया था। इसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने कारण बताओं नोटिस उन्हें दिया है और जल्द से जल्द उन्हें तलब भी किया है। अब देखने वाली बातें है कि इस पर आगे क्या कार्यवाही की जाती है।

इसे भी पढ़ें –Nahar hadsa : स्कॉर्पियो वाहन अनियंत्रित होकर नहर में समाई

यूट्यूब चैनल से खबरों को देखने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक – https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment