---Advertisement---

junk mafia:सीधी में कबाड़ व्यवसाय का है आखिर किसका संरक्षण

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

junk mafia: सीधी के कबाड ब्यापारी को आखिर किसका संरक्षण।

पी ड्बलू डी स्टोर रूम के सामने अबैध कब्जा।

शहर मे बाल अपराधियों को दे रहा संरक्षण।

जिले भर मे हुए रही चोरियो का प्रतिदिन पहुचता है माल।

junk mafia: शहर कबाड ब्यापारियों का पनाहगार बनता जा रहा है इन कबाड ब्यावसायियो को फलने -फूलने मे मदत करने वाला आखिर कोई सफेद पोस है या फिर सीधी पुलिस का खुला सरंक्षण मिला है।हालात जो भी हो यह देखा जा रहा है कि शहर का हर चौराहा छोटा बडा जहा एक न एक कबाड की दुकान है अब तो सवाल उठ रहा कि आखिर यह कारोबार किसके संरक्षण मे इतना ज्यादा फल फूल रहा है।

चोरी सामाने कबाडियो के यहा बरामद हो रही है और पुलिस महकमा कार्यवाही करने के बजाय इनके मुखबिर की तरह काम कर रहा है और चौराहो पर चल रही कबाड की दुकानों का पंजीयन है या नही है सूचना तो यह है। एन सीएल सिगरौली तक से चोरी का माल खपने सीधी आ रहा है और पूरा प्रशासनिक महकमा धितराष्ट की तरह नेतहीन होकर देख रहा है।

junk mafia: सीधी मे कबाड ब्यापार का प्रमुख केन्द सोनांचल बस स्टैण्ड का बाईपास आजद नगर गली नम्बर-दो कुछ सामने व स्वीपरान मोहल्ले के सुरूआत का पूरा भाग जहा पी ड्ब्ल्डी का स्टोर कार्यालय है वह भी सीधी शहर के कबाडी मुद्रीका कबाडी का कारोबार फैला है जोकि और सूत्रो की माने तो शहर के आधा सैकडा चोरो का पनाहगार भी है।

जहा शहर मे हुई चोरियो सामाने आये दिन यहा से बरामद होती रहती है इन दिनो तो यह नही लगता है की स्विपरान मुहल्ले के पास कोई पीड्ब्लू डी का कार्यालय है बल्की चारो तरफ कबाडी का अबैध कब्जा है और पूरे दिन रात यहा काम चलता रहता है। सीधी शहर ही नही बल्की एन सी एल सिगरौली तरफ से कबाड आकर सीधी मे खप रहा है सीधी दिन प्रतिदिन कबाडियो के कब्जे मे जा रहा है। यहा तक बडी चोरियों का खुलाशा होंने पर पुलिस मुहकमा यह सो नही करता की चोरी का सामान कहा समय बरामद किया गया या कि फिर चोरो ने चोरी की सामाग्री किस कबाडी को बेची है।सूत्रो कि माने तो पुलिस विभाग के छोटे कर्मचारी कबाडियो के लिए मुखविरी तक करते पाये जाते है।

हाउसिंग बोर्ड प्रियदर्शीनी नगर अनिल सोनी के यहा र्निमाणाधीन भवन से चोरी हुए लोहे को कबाडी के यहा वह भी मात्र 500 मीटर दूर कबाड की दुकान से बरामद किया गया था। उस दौरान जमोडी पुलिस की नाटकीय ढंग से कार्यवाही समझ से परे थी देर रात पुलिस ने कबाडी को मिडिया के दबाव मे उठाया और फिर विना कार्यवाही के सामान वासस कर दिया गया प्राथमिकी दर्ज नही हुई।

आखिर कौन है मुद्रीका पटेल

सीधी शहर मे कबाड ब्यवसाय मे लम्बे अर्से से सक्रिय रहने वाले मुद्रिका पटेल मूलतः सिहावल क्षेत्र से आते है और करीब तीन दशक से ज्यादा समय से शहर मे कबाड का ब्यवसाय चाला रहे है है आजाद नगर गली नम्बर -दो के सामने अर्से से दुकान संचालित थी जो की इन दिनो स्वीपरान मुहल्ले के सुरू मे गोदाम है और करीव आधा एकड क्षेत्र मे फैला यह गोदाम जिसमे सीधी शहर मे हुई चोरियो के सामाने खपने का दौर अभी भी बना हुआ है।लेकिन जिम्मेदार मौन है इसके पीछे का कारण जो भी हो पिछले एक दसक पहले पाठ्यपुस्तक निगम से किताबो का ढेर गायब हुआ था जो कि मुद्रिका कबाडी के गोदाम से बरामद हुआ था।

बाल अपराधियों का पनाह क्षेत्र है कबाड ब्यवसाय

junk mafia: सीधी शहर मे दशको से चोरियो का दौर अनवरत बना हुआ है।जब कभी भी शहर मे चोरियां होती थी तो सीसीटीवी फुटेज खघाला जाता रहा है तो बाल अपराधी ही फुटेज मे दिखाई देते रहे है।एसे मे एक सवाल उठता रहा है कि आखिर इनका पनाहगार कौन है तो बाते निकल कर सामने आती रही है कि तब कही जाकर यह जबाब मिलता है कि इनको पालने का काम कबाड् ब्यवसाय से जुडे लोगो का है आज भी सीधी शहर मे एक सैकडा के आस पास बाल अपराधी चोरी बारदातो मे संलिप्त है।

जिम्मेदार मौन है

सीधी जिले मुख्य जिम्मेदारी सीधी जिला.प्रशासन की होती है कि शहर व जिले मे चोर व बाल अपराधी न पले लेकिन एक दशक से बाल श्रम परियोजना बन्द है जिला प्रशासन बाल अपराध रोकने जिला कलेक्टर एक बैठक कर समिति गठित करते एक दो दिन समिति काम करती है पीआरो जिला जनसम्पर्क अधीकारी के माध्यम से विज्ञप्ति जारी होती है और फिर काम खत्म हो जाता जमीनी स्तर पर कृयान्वयन नही हो पाता हैयही क्रम और दौर बना रहता है।दूसरा जिम्मेदार विभाग पुलिस का है जो वाल अपराधियों को रोकने के लिए पहल करना चाहिए तो विभाग जिम्मेदारी का र्निवहन करने के बजाय मूक संरक्षक बना हुआ है।

इनका है कहना।

स्वीपरान मुहल्ले मे जो हमारा गोदाम है 100बाई 100 की हमारी रजिस्ट्री है मामला न्यायालय मे है हमे दिशानिर्देश मिला है कि नियत स्थान मे अपना गोदाम संचालित करे लेकिन कही से माल आया होगा इस बजह से वहा अफरा-तफरी रहती है।

मुद्रित पटेल कबाड ब्यवसायी।

सीधी शहर के स्वीपरान मुहल्ले मे अस्वस्था है हम उसके विषय मे पीडब्ल्यूडी विभाग से बात करते है चोरियो के समबन्ध मामला संज्ञान मे आया है बात करते है।

अभिषेक उपाध्याय टीआई कोतवाली सीधी

इसे भी पढ़े :-Jila panchayat CEO:जिला पंचायत सीईओ की लापरवाही से हो रहे फर्जी टीएस

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment