---Advertisement---

Kisan Karj Mafi Yojana : अब किसानों का कर्ज होगा माफ सरकार की नई योजना

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Kisan Karj Mafi Yojana : किसानों के हित के लिए सरकार निकल रही है नई योजना जिसके तहत अब किसानों का कर्ज होगा माफ

Kisan Karj Mafi Yojana : जैसा कि हम सबको पता है कि भारत कृष प्रधान देश है जहां कृषि सबसे ज्यादा की जाती है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार भी अब किसानों की मदद करने के लिए आगे आ चुकी है आपको बता दे कि जिन किसानों ने कर्ज लिया है अब उनके कर्ज को माफ करने की एक नई योजना निकाली जा रही है आपको बता दे कि इस योजना के तहत छोटे और सीमांत किसानों को कर्ज के बोझ से अब जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है।

Kisan Karj Mafi Yojana : वहीं अगर इस योजना का लाभ लेने के लिए कुछ शर्ते भी रखी गई है वह शर्त है इस प्रकार हैं पहली शर्त है कि आवेदन राज्य का स्थाई निवासी होना चाहिए उसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी अनिवार्य है उसके बाद छोटे या सीमांत किसान श्रेणी में वह आना चाहिए और ₹100000 तक का ही कृष रन होना चाहिए।

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Kisan Karj Mafi Yojana : वही हम इसके लिए विभिन्न प्रकार के दस्तावेज की बात करें तो इसके लिए किस को कुछ खास दस्तावेज की आवश्यकता पड़ने वाली है जैसा की निवास प्रमाण पत्र आय प्रमाण पत्र किसान क्रेडिट कार्ड भूमि संबंधी कागज आधार कार्ड ऋण संबंधी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो जैसे दस्तावेज होना अनिवार्य है तभी उनका आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

 

इस आवेदन को भरने के लिए आपको सरकारी वेबसाइट पर जाना होगा इसके बाद किसान कर्ज माफी योजना की आपको लिंक मिल जाएगी जहां से आप अपना फॉर्म भर सकते हैं और उसमें मांगी गई सारी जानकारी को संलग्न करने के बाद आप अपने दस्तावेज को साथ में संलग्न करें और इसके बाद आप अपना फॉर्म सबमिट कर सकते हैं आप अपने लिए फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर रख लें।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment