नेशनल हेडलाइंसराजनीति

नई दिल्ली:संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित, गृहमंत्री- पीएम के बयान पर अड़ा विपक्ष

Big Updates:18/12/2023

नई दिल्ली : लोकसभा की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक को लेकर संसद के दोनों सदनों में विपक्ष गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जवाब देने की मांग कर रहा है।

इस मांग के साथ बढ़ते हंगामें के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को दोपहर 2 बजे के लिए स्थगित कर दिया गया है.

लोकसभा के स्पीकर ओम बिड़ला ने कहा कि- ‘ये दुखद है कि इस मामले पर राजनीति की जा रही है.’

 

हालांकि विपक्ष के नेताओं ने इसका जवाब देते हुए कहा है कि सरकार इस पर राजनीति कर रही है क्योंकि पीएम और गृहमंत्री सदन के बाहर इस पर बयान दे रहे हैं लेकिन सदन के अंदर इस पर बात करने को राज़ी नहीं हैं.

 

शुक्रवार को इस मांग के कारण दोनों सदनों से 13 सांसदों को निलंबित कर दिया गया, सदन के स्पीकर और सभापति ने इस सांसदों पर ‘सदन की कार्यवाही में बाधा’ डालने के आरोप में उन्हें सदन से निलंबित कर दिया.

आज सदन की कार्यवाही स्थगित होने के बाद शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा- “ किसी भी देश में संसद भवन को सबसे सुरक्षित माना जाता है और जब सबसे सुरक्षित भवन में सुरक्षा उल्लंघन होता है तो यह पीएम की जिम्मेदारी होती है कि वह सदन में बयान दें लेकिन ऐसा करने के बजाय वह एक अखबार से बात कर रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री एक टीवी चैनल से बात कर रहे हैं. किसी भी देश के पीएम ने ऐसा काम नहीं किया होगा. ”

वाराणसी: ज्ञानवापी पर सर्वे रिपोर्ट एएसआई ने सीलबंद लिफाफे में कोर्ट को सौंपी

सीपीआई के महासचिव डी राजा ने कहा है कि प्रधानमंत्री या गृह मंत्री को सुरक्षा उल्लंघन के संबंध में सदन में बयान देना चाहिए.

 

उन्होंने कहा- “वे संसद के बाहर भी इधर-उधर बोलते रहे हैं जिससे पता चलता है कि वे संसद को लेकर कितने गंभीर हैं”

 

कांग्रेस के महासचिव और राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि प्रधानमंत्री संसद का मज़ाक बना रहे हैं. संसद की सुरक्षा में हुई बड़ी चूक पर वो सदन में नहीं बोल रहे हैं लेकिन सदन के बाहर बात कर रहे हैं.।

कोविड-19: केरल में मिला जेएन.1 वैरिएंट, केंद्र ने राज्यों को भेजे दिशा-निर्देश

Editor

Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़ें

Back to top button
E7Live TV

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker