---Advertisement---

theft of domestic gas:अब रसोई गैस को भी नहीं छोड़ रहे हैं चोर,वीडियो वायरल

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

theft of domestic gas: आपके रसोई गैस सिलेंडर से चोरी हो रही दो से चार किलो एलपीजी

जागरूकत उपभोक्ताओं ने पकड़ी चोरी, निरूत्तर नजर आए डिलेवरी पर्सन

theft of domestic gas: शिवपुरी शहर में गैस एजेंसी द्वारा हॉकर्स के जरिए शहर में एलपीजी गैस सिलेंडरों की आपूर्ति की जाती है। अमूमन कोई भी उपभोक्ता घर में एलपीजी गैस सिलेंडर लेते वक्त सिलेंडर को तौल कर नहीं लेते हैं। उपभोक्ताओं द्वारा बरती जा रही इसी लापरवाही का फ़ायदा गैस एजेंसी उठा रहीं है या फिर एलपीजी गैस सिलेंडर सप्लाई करने बाले हॉकर्स, यही बजह है कि घरों में पहुंचने बाले सिलेंडर में दो से चार किलों तक गैस कम पहुंच रही है।

गौ शाला में एलपीजी गैस सिलेंडर में गैस कम मिलने का एक मामला सामने आया है। जहां पीएचई के कर्मचारी देवेंद्र कुमार ओझा की अनुपस्थिती में गंगाचल गैस एजेंसी का डिलेवरी पर्सन उनके यहां गैस सिलेंडर सप्लाई करने आया। देवेंद्र की पत्नी ने दो गैस सिलेंडर ले लिए। जब गैस सिलेंडरों में वजन कम लगा तो उन्होंने चक्की पर गैस सिलेंडरों को तुलवाया तो उनमें गैस कम निकली। गैस एजेंसी की चोरी पकड़ने के लिए देवेंन्द्र ओझा ने फिर से गैस सिलेंडर बुक किए।

शुक्रवार को जब डिलेवरी पर्सन गैस सिलेंडर सप्लाई करने आया तो देवेंद्र ओझा घर के अंदर ही रहे और उनकी पत्नी ने निर्धारित रणनीति के तहत उन्हीं सिलेंडर की डिलेवरी ले ली जो डिलेवरी पर्सन द्वारा दी गई। इसके बाद देवेंद्र ओझा ने डिलेवरी पर्सन से चारों गैस सिलेंडर तुलवाए प्रत्येक सिलेंडर में दो से तीन किलो तक गैस कम थी।

इसके अलावा वाहन में रखे सभी गैस सिलेंडरों की सील चैक की तो लगभग सभी सिलेंडरों की सील टूटी हुई थी। गैस कहां गायब हो गई, जब इस संबंध में डिलेवरी पर्सन मनीष राठौर से सवाल किया गया तो वह एजेंसी से सीधे सिलेंडर लाने सहित सिलेंडर से गैस उड़ने से सिलेंडर से गैस कम होने की बात कह कर पल्ला झाड़ते हुए नजर आया।

theft of domestic gas: जब इस मामले में एजेंसी संचालक राकेश शर्म से बात की गई तो उनका कहना था कि यह मामला आपके द्वारा मेरे संज्ञान में लाया गया है। मैं मामले को दिखवाता हूं। अगर गैस सिलेंडर में गैस कम आ रही है तो वह उपभोक्ता मुझे वहीं मौके पर बुलवा ले। मैं खुद डिलेवरी पर्सन के खिलाफ एफआईआर करवाऊंगा। हर हाकर पर इलैक्ट्रिक कांटा है, उपभोक्ता गैस सिलेंडर तौल कर लें।

इसे भी पढ़े :-Anuppur news:हॉस्टल के नाराज बच्चों ने कर दिया बिजली, पानी को लेकर हंगामा

 यूट्यूब चैनल से खबर को पाने के लिए इस लिंक को क्लिक करें:- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment