---Advertisement---

Panchayati Raj Vibhag : पंचायती विभाग में अकाउंटेंट की निकली भर्ती

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Panchayati Raj Vibhag un : पंचायती राज विभाग में निकली अकाउंटेंट के लिए नई भर्ती नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आवेदन भरे जा रहे हैं

Panchayati Raj Vibhag : पंचायती राज में अकाउंटेंट के लिए नए पदों की भर्ती जारी कर दी गई है जिसके लिए ऑपरेटर की आवश्यकता नोटिफिकेशन में साफ-साफ बताई गई है आपको बता दे कि इस पद के लिए 4821 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है और इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म भी अब भरे जा रहे हैं अगर आप इच्छुक है तो आप जल्द से जल्द आवेदन करें।

Panchayati Raj Vibhag : आपको बता दे की पंचायती राज विभाग में पंचायत सहायक एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए यह आवेदन भरे जा रहे हैं और इन्हीं पदों की लिए ऑपरेटर की मांग भी की जा रही है वहीं अगर हम बात करें ऑनलाइन आवेदन कब से भरे जाएंगे तो ऑनलाइन आवेदन 15 जून से 30 जून 2024 तक भरे जाने वाले हैं इच्छुक व्यक्ति निर्धारित समय सीमा के अंदर ही आवेदन को भर दें ताकि उनका आवेदन फार्म स्वीकार हो सके।

Panchayati Raj Vibhag : वहीं अगर हम पंचायती राज विभाग ऑपरेटर के पदों के लिए जो भर्ती निकली है उसमें आयु की बात करें तो मिनिमम आयुष में 18 वर्ष दी गई है और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक की गई है आपको बता दे की निर्धारित नोटिफिकेशन से ही आई की गणना की जाएगी वही सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों के आवेदन को आयु पर छूट भी दी जाने वाली है इसलिए जो व्यक्ति इसके लिए इच्छुक है वह जल्द से जल्द आवेदन करें। इसके अलावा आपको अपनी आयु प्रमाण करने के लिए जन्म प्रमाण पत्र या किसी भी बोर्ड एग्जाम में पास अंक सूची को साथ में संलग्न करना पड़ेगा।

इसके साथ आपको बता दे की आवेदन करने के लिए इसमें कोई भी शुल्क नहीं ली जा रही है यह बिल्कुल फ्री में आवेदन किया जा रहा है वहीं अगर हम क्षेत्र की योग्यता की बात करें जो इन पदों के लिए आवश्यक है तो उसके लिए आपको सामान्य योग्यता ही रखनी होगी मतलब आप 12वीं पास होना अनिवार्य है। इसके साथ-साथ आवेदन करता इस ग्राम का निवासी होना चाहिए।

वही बात करें अगर आवेदन करने के नियमों को तो आपको इसके लिए पंचायत सहायक एवं अकाउंटेंट डाटा एंट्री ऑपरेटर पर आप आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भरे जाएंगे।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment