---Advertisement---

PM Jan Dhan Yojana : जनधन खाते में अब सरकार दे रही ₹10000

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

PM Jan Dhan Yojana : प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत अब गरीबों के खातों में आएगा ₹10000

PM Jan Dhan Yojana : जैसा कि हम सबको पता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में जन धन योजना की शुरुआत की थी और इस योजना के तहत सभी गरीबों का बैंक अकाउंट खोला गया था जिससे वह अपने पैसे खाते में रख सके इस समय प्रधानमंत्री जन धन योजना को एक नए सिरे से शुरू किया जा रहा है जिसमें अब गरीबों के खातों में ₹10000 आएंगे।

PM Jan Dhan Yojana : जन धन योजना का मुख्य उद्देश्य यह था कि सभी नागरिकों का मुफ्त में जनधन खाता खोला जाए और इसके तहत अब खाता धारकों के खाते में अब ₹10000 मिलने की बात सामने आ रही है आपको बता दे कि यह खाता खुलवाने के लिए आपको केवल आधार कार्ड पैन कार्ड और मोबाइल नंबर की जरूरत पड़ती है।

वही अगर हम बात करें कि इस योजना का लाभ अब किसे मिलेगा और कौन-कौन इसमें आवेदन कर सकता है तो आपको बता दे कि इस योजना का लाभ गरीबों को मिलने वाला है और जिन लोगों के पास पहले से जनधन खाता है उनके लिए भी लाभ मिलने वाला है लेकिन इसके लिए आपको अपना खाता अपडेट करवाना होगा और इस योजना के तहत महिलाओं को विशेष रूप से लाभ मिलना तय है।

वहीं अगर हम बात करें कि आप जनधन खाता कैसे खुलवा सकते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपने नजदीकी बैंक में जाना होगा जहां जनधन खाता खुलवाने के लिए आपको फॉर्म भरना होगा उसके साथ उसमें आवश्यक दस्तावेज भी संलग्न करना होगा और उसके बाद खाता खुलवा सकते हैं।

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

अगर हम बात करें इस योजना से अब तक मिले लाभ की तो इस योजना के तहत महिलाओं को करोड़ों के टाइम ₹500 हर महीने उनके खाते में दिए जाते थे अब सरकार एक बार फिर इसी तरह का एक नया स्कीम लेकर आ गई है जिसके तहत आर्थिक मदद करने वाली है इसके लिए सबसे पहले खाता धारकों को अपना केवाईसी करना बेहद जरूरी हो गया है। इसके बाद ही सभी लोग इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment