---Advertisement---

सायबर ठगी:दुष्कर्म के केस से बचाने के लिए फर्जी पुलिस बन मांगी फिरौती

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

बेटे को बचाने पिता ने कर दिया 15 हजार ट्रांसफर ,सायबर थाने में आकर दर्ज कराई शिकायत

ठगों ने नकली पुलिस बनकर ठगा

सायबर ठगी: बालाघाट जिले में पिछले एक महीने में विदेश से आया तोहफा प्राप्त करने, बेटे को दुष्कर्म के मामले से बचाने पुलिस, क्राइम ब्रांच और सीबीआइ अधिकारी बनकर धमकी देकर पैसे ऐंठने के मामले बढ़े हैं। महीनेभर में ही इस तरह के करीब पांच से छह मामले सामने आ चुके हैं।

जहा ताजा मामला एक युवक से जुड़ा हुआ है, जिन्हें झूठे केस में फंसाने या इससे बचाने के नाम पर ठगों ने न सिर्फ पीड़ितों को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया, बल्कि उनकी गाढ़ी कमाई भी ऐंठ ली। जिसके बाद पीड़ित युवक ने कोतवाली स्थित साइबर नोडल शाखा में सायबर ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।

 जानकारी के अनुसार,उकवा निवासी 25 वर्षीय निखित कुरैशी एक टेलीकाम कंपनी में एरिया सेल्स मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने शनिवार को साइबर नोडल शाखा में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उनके पिता मो. हनीफ कुरैशी को शुक्रवार को एक अनजान नंबर से काल आया और कालर ने खुद को बिरसा पुलिस से होना बताया और कहा कि आपके बेटे और उसके कुछ दोस्तों को दुष्कर्म के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अगर उसे बचाना है, तो 60 हजार रुपये आनलाइन ट्रांसफर (सायबर ठगी)कर दो। मो. निखित ने बताया कि उनके पिता उकवा में ही पेशे से दर्जी का काम करते हैं। मुझे काम के सिलसिले में अक्सर विभिन्न क्षेत्रों में विजिट करना होता है। शुक्रवार को मैं दमोह गया हुआ था। इसी बीच पिता को पुलिस के नाम पर फर्जी काल आया।

पुलिस और बेटे का दुष्कर्म में नाम सुनने से पिता डर गए। पिता ने पुलिस को बेटे से बात कराने कहा तो ठग ने बेटे का फोन जब्त होने की जानकारी देते हुए बात कराने से इन्कार कर दिया। फर्जी पुलिस और पिता के बीच चल रही बातचीत के बीच बेटे की हू-ब-हू आवाज सुनाई पड़ने के कारण पिता इस धोखाधड़ी को सच मान बैठे।

मो. हनीफ ने तीन बार में 15 हजार रुपये आनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद पड़ोसियों ने मो. हनीफ को इस फर्जीवाड़ा के बारे में बताया जिसके बाद उन्होने सायबर थाने में आकर शिकायत दर्ज कराई है।

 इसे भी पढ़ें :-Luteri dulhan : शादी करके लूटकर कंगाल बनाने वाली दुल्हन हुई गिरफ्तार

यूट्यूब में खबरों को देखने के लिए इस लिंक को करें क्लिक:-https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment