---Advertisement---

Power Plant :संजय गांधी ताप विद्युत गृह ने 60 सैनिकों को कर दिया बेरोजगार

Tapas Gupta

By Tapas Gupta

Updated on:

---Advertisement---

संजय गांधी ताप विद्युत गृह ने 60 सैनिकों को कर दिया बेरोजगा

Power Plant : उमरिया जिले की पाली क्षेत्र अंतर्गत संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र स्थापित है जहां पर ठेके पर काम कर रहे सुरक्षा सैनिकों को बिना किसी आदेश के कार्य मुक्त कर दिया गया. इसके बाद उनके पास खाने-पीने तक का संकट आ गया है। लगभग 20 साल से लगातार विद्युत गृह की सुरक्षा में सेवा दे रहे सुरक्षा सैनिक अचानक एक आदेश के तहत बेरोजगार हो गए।

Power Plant:  दरअसल पूरा मामला संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र बिरसिंहपुर का है। जहां भारत सिक्योरिटी के अंतर्गत लगभग 20 साल से विद्युत गृह की सुरक्षा के कार्य में लगे हुए श्रमिक अचानक 6.9.2024 को निकाल दिए गए। बताया गया है कि ऐसे में 60 श्रमिकों को एक का एक निकाल दिया गया जो की डूब क्षेत्र से प्रभावित भी आते हैं। जिसकी वजह से उनके पास खाने पीने का संकट आ गया है।

Power Plant: इतना ही नहीं श्रमिकों का कहना है कि पावर जनरेटिंग कंपनी के द्वारा आर्मी सैनिकों की नियुक्ति जारी है जिनकी उम्र लगभग 65 से 70 वर्ष है इनके बावजूद इन्हें 25000 से ₹30000 वेतन में रखा जा रहा है इस तरह हम सैनिकों को हटाकर पावर जनरेटिंग कंपनी के द्वारा हमारा शोषण भी किया जा रहा है।

इसके बाद सभी श्रमिकों ने एसडीएम पाली के नाम ज्ञापन सोपा है और तत्काल कार्यवाही की बात कही है।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Tapas Gupta

Tapas Gupta

मै तपस गुप्ता 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment