---Advertisement---

student sweeps:टीचर कुर्सी मे बैठ लगावाती रही छात्रा से झाड़ू

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

student sweeps:सीधी जिले में एक बार फिर से एक ऐसा मामला सामने आया है जो सबको हैरान कर देने वाला था। जहां एक छोटी सी बच्ची से झाड़ू लगाते हुए उसकी टीचर साफ तौर पर देखी जा रही है जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर सुर्खियां बटोर रहा है।

student sweeps:  सीधी जिले के मझौली क्षेत्र के अंतर्गत का वीडियो अभी शांत भी नहीं हुआ था कि यह फिर से एक बार अब सुर्खियां बटोरने लगा है। जहां कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में डाल दिया है इसमें साफ तौर पर दिखा सकता है कि एक टीचर कुर्सी में आराम फरमाती हुई दिखाई दे रही है तो एक बच्ची झाड़ू लगाते हुए देखी जा रही है। ऐसा ही मामला सीधी जिले के संकुल केंद्र बहरी अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला पड़रिया का प्रकाश में आया है

student sweeps : आज सोमवार को यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है वायरल वीडियो में देखा जा सकता है। जहा वीडियो मे शिक्षिका बाकायदा कुर्सी लगाए बैठी हुई है और बच्ची से बखूबी झाड़ू लगवाती हुई नजर आ रही हैं।

वही हम आपको बता दे की सीधी जिले में बैठे इस तरह के भ्रष्ट शिक्षक कहीं तो बच्चों से टॉयलेट साफ करवा रहे हैं तो कहीं बच्चों से झाड़ू और साफ सफाई ही करा रहे हैं।

जहा यह मामला न केवल शिक्षा के अधिकार का उल्लंघन नहीं है, बल्कि यह बच्चों के साथ बाल श्रम जैसा व्यवहार भी है। शिक्षा का अधिकार (RTE) अधिनियम, 2009 के तहत बच्चों से किसी भी प्रकार का शारीरिक श्रम करवाना अवैध है।

हलाकि इस प्रकार की घटनाओं की जांच के लिए संबंधित अधिकारियों द्वारा सख्त कदम उठाए जाने चाहिए और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।

जहा हाल ही में सीधी जिले के मझौली संकुल के अंतर्गत तिलवारी प्राथमिक पाठशाला में आदिवासी बच्चों से स्कूल में एक घटना सामने निकलकर आई है, जिसमें अनुसूचित जाति (SC) समुदाय के छात्रों को मानव मल मूत्र के लिए बने टॉयलेट को साफ करने के लिए मजबूर किया गया है। वही इस घटना के बाद विद्यालय का वीडियो जिले में तेजी से वायरल हुआ और जिले में हड़कंप मच गया शिक्षक के निलंबित और FIR दर्ज की मांग भी उठने लगी है।

इसे भी पढ़े :-murder of brother in law: साले ने जीजा को बीच सडक पर मारा चाकू

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment