---Advertisement---

Tata Punch EV: सिंगल चार्ज में 421 किलोमीटर चलने वाली आ गई कार

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

Tata Punch EV : सिंगल चार्ज में चलती है 421 किलोमीटर टाटा पंच ev

 

टाटा कंपनी में कई सारी गाड़ियों की वैरायटी को देखा जा सकता है लेकिन टाटा कंपनी ने अपनी कर को अब टीवी में भी पेश कर दिया है अगर आप भी क्रिकेट मैच देखते हैं तो इस वक्त चल रहे आईपीएल टूर्नामेंट में या देखा ही होगा कि टाटा कंपनी ने टाटा पांच को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को देने वाली है यह गाड़ी बेहद शानदार और दमदार फीचर के साथ ली है आईपीएल के चल रहे मैच के दौरान अपने कई बार टीवी में इस कर का एडवर्टाइजमेंट देखा होगा और इस गाड़ी के बारे में कई सारी बातें भी सुनी होगी।

 

दरअसल यह गाड़ी एक सिंगल चार्ज में 421 किलोमीटर की रेंज दे देती है जो इस कर को सबसे ज्यादा किफायती बनती है यह एक फैमिली कर है और इस कर में आपको स्पीड भी काफी ज्यादा मिलने वाली है यह कर भारतीय सड़कों पर दौड़ने के लिए एक परफेक्ट फैमिली कर मानी जा रही है और इस कर की बेहद कम प्राइस भी है लेकिन कम प्राइस होने के साथ-साथ इस कर में आपको मर्सिडीज़ और ऑडी जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो इस कर को सबसे अलग और बेहतरीन बनती है।

 

Tata Punch EV: यह कर आपको दो बैटरी वेरिएंट के साथ मार्केट में मिल जाती है इस कर में आपको पहले बैटरी वेरिएंट 35 kwh की मिलती है जिसमें यह कर आपको 421 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है इसके साथ इसमें दूसरा बैटरी वेरिएंट 25 kwh की आती है जिसमें यह कर 315 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करती है।

इन दोनों गाड़ियों में आपको फास्ट चार्जिंग सपोर्ट देखने को मिलता है और यह गाड़ी 10% से 80% तक मात्र 56 मिनट में चार्ज हो जाती है इसके साथ इसमें आपको डीसी चार्जर मिलता है जिसकी वजह से यह कर फास्ट चार्ज का सपोर्ट प्रदान करती है।

Tata Punch EV: बात करें अगर टाटा पंच ev की डिजाइन के बारे में तो यह काफी खूबसूरत डिजाइन में आने वाली है इस गाड़ी में एयरोडायनेमिक के अनुसार डिजाइन दिया गया है टॉप स्पीड के मामले में यह गाड़ी बाकी गाड़ियों से आगे है इस गाड़ी के डिजाइन में स्मार्ट डिजिटल डीआरएलएस के साथ ऑटो एलइडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स मिलते हैं जो इस गाड़ी को सबसे अलग और बेहतरीन बनाते हैं।

 

बात करते हैं इस गाड़ी के प्राइस के बारे में तो यह गाड़ी आपको दो वेरिएंट में मिलने वाली है जिसकी प्राइस अलग-अलग होने वाली है यह गाड़ी आपको 11 लख रुपए एक्स शोरूम प्राइस पर उपलब्ध होने वाली है टाटा कंपनी इस गाड़ी को 17 जनवरी 2024 को मार्केट में लॉन्च कर दी है अगर आप इस कर को ईएमआई के माध्यम से लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अलग-अलग प्लांस भी देखने को मिल जाते हैं।

इसे भी पढ़े :-महिला ने सरे आम बुजुर्ग की करी पिटाई,पुलिस ने बनाया सिर्फ वीडियो

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment