---Advertisement---

TRS college:खुद के खर्चे में कटौती करके जोड़े 23 करोड रुपए

Manoj Shukla

By Manoj Shukla

Published on:

---Advertisement---

TRS college: मप्र का यह होगा पहला महाविद्यालय जिसने की है यह उपलब्धि हासिल,रीवा का TRS कॉलेज

खुद के खर्चो में कटौती करके प्रबंधन ने जोड़े 23 करोड रुपए की राशि वा खुद के व्यय से बनाएगा कॉमर्स की बिल्डिंग। अब एक ही सिफ्ट में पढ़ सकेंगे यहाँ के सभी विद्यार्थी।

TRS college: मध्य प्रदेश में ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय अपने आप में ही लगातार सुर्खियों में बना रहता है यहां पर एक बार फिर से उसकी एक सराहनीय पहल देखने को मिली है जिसकी वजह से वह इस बार सुर्खियों में फिर से आ गया है। जहा एमपी के रीवा का ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय एक नया कीर्तिमान रचने वाला है। यह TRS कॉलेज के नाम अब जल्द ही एक बडी उपलब्धि जुड़ने वाली है।

जहा यह महाविद्यालय अब रीवा ही नही समूचे प्रदेश का पहला ऐसा कॉलेज होगा जो खुद के व्यय से कॉमर्स बिल्डिंग का निर्माण करेगा.वही प्रबंधन ने महाविद्यालय में होने वालें खर्चों में कटौती करके 23 करोड़ की बड़ी धन राशि भी एकत्रित करके रखी हुई है जिससे तीन मंजिला इमारत को बनकर तैयार यह करेगा। भवन के तैयार होते ही यहां अध्यनरत छात्र छात्राएं एक ही सिफ्ट में यह अब पढ़ाई भी कर सकेंगे।

यह है पूरा मामला

TRS college:  दरअसल यह पूरा मामला एमपी के रीवा का है जहां रीवा का जाने माने टीआरएस कॉलेज के नाम के साथ जल्द ही एक और उपलब्धि जुड़ने वाली है, यह कालेज प्रदेश का ऐसा पहला कालेज होगा जो स्वयं के 23 करोड़ खर्च कर अपना भवन तैयार करेगा, प्राचार्य अर्पिता अवस्थी की अच्छी सोच और छात्र हित में काम करने की सोच ने आज महाविद्यालय को नई उपलब्धि दिलाने में सफलता हासिल की है. जिसके चलते महाविद्यालय प्रबंधन ने शासन से बिना सहायता राशि लिए ही खुद के व्यय से तीन मंजिला इमारत बनाने के तैयारी कर रहा है जिससे यहां पर अध्यनरत छात्र छात्राओं के साथ ही शिक्षको को बेहतर सुविधाएं प्राप्त होगी और छात्र छात्राएं एक ही सिफ्ट में पढ़ाई कर सकेंगे.

TRS कॉलेज खुद के व्यय से बनाएगा नया भवन

ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय प्रबंधन जल्द ही 23 करोड़ रूपये खर्च कर के ग्राउंड फ्लोर सहित 3 मंजिला का भवन बनाने जा रहा है. 23 करोड की इतनी बड़ी धनराशि महाविद्यालय प्रबंधन ने खुद से अर्जित के है प्रबन्धन ने कॉलेज में होने वालें खर्चों पर कटौती करके राशि एकत्रित की और अब इसी राशि से पीआईयू के माध्यम से एक नया कामर्स भवन बनाने की तैयारी की जा रही है.

23 करोड की राशि से बनेगा नवीन भवन

TRS college: दरअसल रीवा का एक्सीलेंस ठाकुर रणमत सिंह महाविधालय में करीब 15 हजार छात्र अध्यनरत है लागातार बढ़ रहे छात्रों के दबाव के कारण व्यवस्थाएं बनाने में समस्याओं का सामना करना पड़ता है. छात्रों के अधिक संख्या के चलते सुबह 8 बजे से शाम पांच बजे तक कालेज का संचालन करना पड़ता है. ऐसे में कालेज प्राचार्य ने एक नए भवन की नींव रखने की सोची और कालजे के फालतू खर्चों पर कटौती कर 23 करोड़ रूपये एकत्रित कर लिए और अब पीआईयू के माध्यम से एक नया कामर्स भवन बनाने की तैयारी है,

कॉलेज में होने वालें खर्च में कटौती कर एकत्रित किए 23 करोड

प्राचार्य ने बताया कि कालेज को होने वाली आय से बचत कर 23 करोड़ रूपए एकत्रित किए है जिसका उपयोग एक नए भवन को बनवाने में किया जाएगा, उन्होनें बताया की कालेज का पुराना छात्रावास खंडहर हो गया है जिसकी जगह जल्द ही तीन मंजिला बिल्डिंग बनाई जाएगी जिसमे सर्व सुविधा युक्त 50 कमरे होगें उन्होनें बताया की कामर्स सेक्शन क्लास वहा लगेगी एक ही शिफ्ट में सभी क्लास संचालित हो पाएगी महाविद्यालय की प्राचार्य ने बताया की शायद खुद के व्यय से भवन बनाने वाला टीआरएस कालेज मध्य प्रदेश का पहला कालेज होगा.

इसे भी पढ़े :-Voice changer aap:किया अगर वॉइस चेंजर ऐप का इस्तेमाल तो होंगी कार्यवाई

यूट्यूब चैनल मे खबरों को पाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :- https://youtube.com/@e7live?si=_ra1dL4uV3BwVgYb

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Manoj Shukla

Manoj Shukla

मै मनोज कुमार शुक्ला 9 सालों से लगातार पत्रकारिता मे सक्रिय हूं, समय पर और सटीक जानकारी उपलब्ध कराना ही मेरी पहली प्राथमिकता है।

---Advertisement---

Leave a Comment